Random Posts

Mobile

test

इंदिरा गांधी नहर परियोजना से पानी की चोरी रोकने के लिए गठित उडन दस्त पूर्ण सतर्कता से कार्य करें

जैसलमेर । जिले में 29 मार्च से 2 मई तक नहर बन्दी के दौरान पोण्डिग, पेयजल के भण्डारण एवं आपूर्ति को सुचारू रूप से बनाएं रखने के लिए नहर तथा नहर के आस-पास की डिग्गियों/टांकों व अन्य स्थलों पर पेयजल का संग्रहण किया जाएगा एवं वहां से पेयजल आपूर्ति की जाएगी। जिला कलक्टर कैलाष चन्द मीना ने एक आदेष जारी कर पानी संग्रहण स्थलों एवं नहर से पानी की चोरी को रोकने के लिए पूर्व में गठित 3 उडन दस्ते को नहर बन्दी के दौरान पानी की चोरी किसी भी सूरत में न हो इसके लिए पूर्ण सतर्कता से कार्य संपादित करने के निर्देश दिए।

जिला कलक्टर द्वारा जारी आदेष के अनुसार रामगढ-सम क्षेत्र (सागरमल गोपा शाखा) में पानी की चोरी को रोकने के लिए उपायुक्त उप निवेषन जैसलमेर मोहनदान रतनू को इस उडन दस्ते का प्रभारी लगाया गया है जिनके अधीन 14 अधिकारी कार्य करेगें। इसी प्रकार मोहनगढ क्षेत्र (सागरमल गोपा शाखा) के लिए तहसीलदार जैसलमेर वीरेन्द्रसिंह भाटी को प्रभारी लगाया है इनके अधीन भी 12 अधिकारी कार्य करेगें। इसी प्रकार नाचना क्षेत्र के लिए उपायुक्त उपनिवेषन नाचना नरेन्द्र कुमार चैधरी को उडन दस्ते का प्रभारी लगाया है इनके अधीन भी 16 अधिकारी कार्य करेगें।

उन्होंने उडन दस्ते के प्रभारी के साथ ही दल में लगाए गए अधिकारियों को निर्देष दिए कि वे अपने कार्य क्षेत्र में नहर बन्दी के दौरान विषेष रूप से सतर्कता रखेगें एवं इंदिरा गांधी नहर व संग्रहण स्थलों का समय-समय पर भ्रमण व निरीक्षण करेगें एवं पानी चोरी तथा अवैध रूप से पानी निकालने की जांच कर तत्काल रोकथान की कार्यवाही करेगें। प्रतिदिन पेट्रोलिंग किया जाना भी इस दौरान आवष्यक होगा। उन्होंने यह भी निर्देष दिए है कि पानी चोरी मामले पाए जाने पर संबंधित के खिलाफ पुलिस में एफआईआर दर्ज करावें।
इंदिरा गांधी नहर परियोजना से पानी की चोरी रोकने के लिए गठित उडन दस्त पूर्ण सतर्कता से कार्य करें इंदिरा गांधी नहर परियोजना से पानी की चोरी रोकने के लिए गठित उडन दस्त पूर्ण सतर्कता से कार्य करें Reviewed by wadhwani news on March 22, 2018 Rating: 5

No comments:

New Ad

Powered by Blogger.