Random Posts

Mobile

test

मेगा विधिक चेतना शिविर के सफल आयोजन को लेकर हुई बैठक

जिला एवं सेशन न्यायाधीश भाटी ने अधिकारियों से की विस्तार से चर्चा

जैसलमेर । जिले में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वावधान में आगामी 29 मार्च गुरुवार को जिला मुख्यालय से पांच कि.मी. की दूरी पर स्थित अमरसागर में अटल सेवा केन्द्र में आयोजित किए जाने वाले मेगा विधिक चेतना एवं लोक कल्याणकारी शिविर के संबंध में जिला एवं सेशन न्यायाधीश जैसलमेर मदनलाल भाटी की अध्यक्षता में उनके अवकाशागार में मंगलवार को शिविर के सफल आयोजन व्यवस्थाओं व तैयारियों को लेकर एक बैठक का आयोजन रखा गया। बैठक के अवसर पर विभिन्न विभागों के अधिकारियों के मध्य विस्तार से चर्चा की गई। सभी अधिकारियों को अपने-अपने विभाग की योजनाओं के संबंध में फ्लैक्ष तैयार करवाने पर विषेष जोर दिया।

बैठक के अवसर पर जिला कलक्टर कैलाशचन्द मीना, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण जैसलमेर के पूर्णकालिक सचिव डाॅ. महेन्द्र कुमार गोयल , मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद अनुराग भार्गव , विकास अधिकारी पंचायत समिति जैसलमेर धनदान देथा , कार्यवाहक मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ.बी.एन बुनकर , सहायक निदेशक सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग हिम्मतसिंह कविया , सहायक निदेशक आर्थिक एवं जिला सांख्यिकी विभाग डाॅ.बी.एल.मीना के साथ ही पूर्व सरपंच अमरसागर देवकाराम माली व अन्य विभागों के अधिकारीगण उपस्थित थे।

बैठक के दौरान जिला एवं सेंषन न्यायाधीश जैसलमेर मदनलाल भाटी ने उपस्थित सभी अधिकारियों को निर्देष दिये कि वे मेगा चेतनर षिविर के बेहतरीन ढंग से आयोजन को लेकर अपने-अपने विभागों की अधिकाधिक स्टाले लगा कर जरुरतमंद लोगों को लोक कल्याणकारी योजनाओं का अधिकाधिक लाभ पहुंचाया जाना सुनिष्चित करें। उन्होंने अधिकारीगण को षिविर की व्यस्थाओं एवं अब तक की गई तैयारियो के संबंध में फीडबेक लिया एवं उन्हें सौंपे गए दायित्वों का पूर्ण गंभीरता से निर्वहन करने के निर्देष दिए। उन्होंने बैठक में विद्युत विभाग के अधीक्षण अभियंता से विद्युत कनेक्षनों के बकाया भुगतान तथा बकाया प्रकरणों इत्यादि के बारे में विस्तार से जानकारी ली। उन्होंने उन्हें कैम्प में अधिकाधिक लम्बित प्रकरण निस्तारित करने को कहा।

सेशन न्यायाधीश भाटी ने बैठक के अवसर पर सरपंच अमरसागर को मेगा विधिक चेतना शिविर में अधिकाधिक लोगों को लाभान्वित करने के लिए प्रेरित कर प्रचार-प्रसार करने को कहा तथा षिविर आयोजन से संबंधित सभी व्यवस्थाएॅं समय रहते निर्धारित समय सीमा में पूर्ण कर लेने की हिदायत दी। उन्होंने षिविर में बाल विवाह रोकथाम के लिए संबंधित विभाग के अधिकारियों को लगाई जाने वाली स्टाल में पोस्टर इत्यादि का प्रदर्शन करने पर विशेष बल दिया। इसी के साथ ही सहायक निदेषक डाॅ. बृजलाल मीना को मेगा विधिक चेतना षिविर के दौरान आवष्यक रुप से कैम्प आयोजित कर ज्यादा से ज्यादा लोगों के आधार और भामाषाह कार्डो का नामंाकन कार्य करने के निर्देश प्रदान किए।

जिला कलक्टर कैलाष चन्द मीना ने सभी अधिकारियों को षिविर के सफल आयोजन के लिए अनिवार्य रुप से स्टाले लगा कर अपने-अपने विभाग की जन कल्याणकारी योजनाओं से आमजन को इसका पूरा-पूरा फायदा देने के निर्देष दिए। उन्होंने पट्टा वितरण से वंचित ऐसे जरुरमंद लोगों को शिविर में बुला कर पट्टा वितरण करने को कहा। इसके साथ ही जिला कलक्टर ने मुख्यमंत्री सहायता योजनान्तर्गत आयुक्त नगरपरिषद को गफूर भट्टा स्थित पात्र परिवारों को अमरसागर कैम्प में लाना सुनिष्चित करावें ताकि उन्हें इसका लाभ दिया जा सकें। उन्होंने चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग को राजश्री योजना का जरुरतमंद परिवारों को भी लाभ पहुंचाने की आवष्यकता जताई। जिला सेशन न्यायाधीश ने सहायक निदेशक हिम्मतसिंह कविया को उनके विभाग की कल्याणकारी योजनाओं का कैम्प के दौरान अधिकाधिक प्रचार-प्रसार कर लोगों को राहत पहुंचाने को कहा। उन्होंने शिविर में पूर्ण संवेदनशीलता के साथ कार्य सुसम्पादित करने की बात कही।
               



मेगा विधिक चेतना शिविर के सफल आयोजन को लेकर हुई बैठक मेगा विधिक चेतना शिविर के सफल आयोजन को लेकर हुई बैठक Reviewed by wadhwani news on March 27, 2018 Rating: 5

No comments:

New Ad

Powered by Blogger.