Random Posts

Mobile

test

भुर्जगढ रात्रि चौपाल में उठी एएनएम की मांग, छाया पेयजल का मुद्दा


जैसलमेर । जिला मुख्यालय से 180 किलोमीटर दूर सांकडा पंचायत समिति के ग्राम पंचायत भुर्जगढ में आयोजित रात्रि चौपाल में जिला कलक्टर कैलाशचन्द मीना के सामने ग्रामीणों ने बताया कि एएनएम नियमित रूप से नहीं आती है । सरपंच अनिता देवी के साथ ही अन्य ग्रामीणों ने बताया कि पंचायत में पेयजल की समस्या है। जिला कलक्टर ने इसे गंभीरता से लिया एवं मौके पर एएनएम सैनी देवी को सख्त हिदायत दी कि वे अब नियमित रूप से उप स्वास्थ्य केन्द्र में उपस्थित रहेगी एवं 4 दिवस मे आंगनवाडी कार्यकर्ता के सहयोग से घर-घर जाकर जितनी भी गर्भवती महिलाएं है उनकी एएनसी चैकअप करेगी वहीं शत प्रतिशत बच्चों का टीकाकरण करेगी।

पेयजल समस्या समाधान के लिए जिला कलक्टर ने अधिशाषी अभियंता जलदाय दिनेश नागौरी को 3 की जगह 4 टैंकरों से पेयजल परिवहन नियमित कर लोगों को पीने का पानी उपलब्ध कराने के निर्देश दिए वहीं ग्रामीणों ने कहा कि वे आपसी सहमति से पेयजल वितरण की व्यवस्था सुनिश्चित करेगें।

चौपाल में मुख्य कार्यकारी अधिकारी अनुराग भार्गव, अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी रामेश्वरलाल मीणा, विकास अधिकारी नारायणलाल सुथार, सरपंच भुर्जगढ अनिता देवी, नीति आयोग की प्रतिनिधि सौम्या के साथ ही जिला अधिकारी अच्छी संख्या में उपस्थित थे।


भुर्जगढ रात्रि चौपाल में उठी एएनएम की मांग, छाया पेयजल का मुद्दा भुर्जगढ रात्रि चौपाल में उठी एएनएम की मांग, छाया पेयजल का मुद्दा Reviewed by wadhwani news on March 17, 2018 Rating: 5

No comments:

New Ad

Powered by Blogger.