Random Posts

Mobile

test

मारूति सुजुकी डेजर्ट स्ट्रोम के विजेताओं की घोषणा


जैसलमेर । रेतीले धोरों में चले छह दिन के संग्राम के बाद, 2000 किलोमीटर की साहसिक/रोमांचक यात्रा का समापन गोल्डन सिटी ऑफ जैसलमेर में आज हुआ। अभिषेक मिश्रा और वेणु रमेश कुमार ने सब को पीछे छोड़ते हुए मारूति सुजुकी डेजर्ट स्ट्रोम-2018 के खिताब पर अपना कब्जा कर लिया।

सुजुकी डेजर्ट स्ट्रोम के दौरान कुछ घटनाओं के चरम मोड़ों का सामना भी करना पड़ा, जिसने इस सफर को उत्सुकता के उच्चतम स्तर पर पहुंचा दिया।

अभिषेक और उनके नेविगेटर वेणु रमेष कुमार ने 11ः15ः24 में फासला तय किया और राजसिंह और उनके नेविगेटर सागर मालप्पा 11ः50ः36 समय पर रहकर दूसरे स्थान पर रहे। तीसरा स्थान निजु पाडिया और नीरव मेहता का रहा उन्होंने एक्सट्रीम केटेगरी में 12ः35ः40 में पूरा किया।

इस अवसर पर मारूति सुजुकी इण्डिया लिमिटेड के वरिष्ठ कार्यकारी निदेशक बिक्री विपणन श्री आर एस कलसी ने कहा ‘‘हम इस आयोजन के प्रत्येक संस्करण में प्रतिभागियों की बढ़ती संख्या को देखने के लिए विनम्र और उत्साहित हैं और इस वर्ष यह संख्या सर्वाधिक रही। मैं रैली में भाग लेने वाले सभी प्रतिभागियों को बधाई देना चाहता हूं जिन्होंने इसमें भाग लिया और डेजर्ट स्ट्रोम के इस 16वें संस्करण को पूरा किया। मारूति सुजुकी मोटोस्पोर्ट्स भारतीय मोटोस्पोर्ट की कहानी के लिए प्रतिबद्ध है। हमारे आयोजन जैसे ऑटोप्रिक्स में और अधिक युवा चालकों ने भाग लेकर अपने कौशल का परिचय दिया और मारूति सुजुकी डेजर्ट स्ट्रोम के लिए क्वालिफाई किया। हम काफी आशावादी हैं कि लाखों लोग इस आयोजन में हिस्सा लेते रहेंगे, और साथ ही हम भारत में उन्नत मोटरस्पोर्ट्स संस्कृति का सृजन करने में सफल रहेंगे।‘‘

मोटो श्रेणी में यह दूरी 08.01.20 में पूरी कर अंगता रेसिंग के अरोन पूरी कर प्रथम रहे और टीवीएस रेसिंग के सान्तोलियो लोरनेजो दूसरे स्थान पर रहे उन्होंने यह दूरी 08.06.39  में पूरी की जबकि अगंता रेसिंग के संजय कुमार ने  फासला 08.39.09 में पूरा कर तीसरे स्थान पर रहे।

एनड्युरेंस श्रेणी में आशीष बुधिया और सह चालक अरिन्दम घोष ने खिताब पर कब्जा किया, वहीं निपुल अग्रवाल और कबीर मानशर्मामनी ने एक्सप्लोर श्रेणी में ट्रॉफी जीतने में सफलता प्राप्त की।

इस 16वें संस्करण में सर्वाधिक रात्रि चरण पूरा किया जो कि भुवाना से माजिद दी बस्ती तक का रहा और यह दूरी 200 किलोमीटर की रही और वह भी बिना जीपीएक्स ट्रैक्स, और यह प्रतिभागियों के लिए काफी चुनौती पूर्ण दौर रहा क्यों कि उन्होंने यह दूरी रेतीले धोरों पर रात की बिल्कुल ठण्डे तापमान में पूरी की।
इस रैली का समापन एक शाम के साथ हुआ जो कि प्रतिभागियों के और इसी दौरान सभी श्रेणियों में चैम्पियन्स को सम्मानित लिए समर्पित रही।
मारूति सुजुकी डेजर्ट स्ट्रोम के विजेताओं की घोषणा मारूति सुजुकी डेजर्ट स्ट्रोम के विजेताओं की घोषणा Reviewed by wadhwani news on March 24, 2018 Rating: 5

No comments:

New Ad

Powered by Blogger.