Random Posts

Mobile

test

भूमि आवंटन के विरोध में लामबंद हुए ग्रामीण विधायक छोटूसिंह भाटी को दिया ज्ञापन

पर्यटन नीति के तहत भूमि आवंटन को जताया विरोध

जैसलमेर। सरहदी जिले जैसलमेर में जिला प्रशासन द्वारा पर्यटन नीति के तहत भूमि आवंटन प्रक्रिया के विरोध में ग्रामीणों लामबंद हो रहे हैं। आवंटन प्रक्रिया के विरोध में आज ग्रामीणों ने विधायक छोटूसिंह से गुहार लगाकर प्रक्रिया पर रोक लगाने की मांग की । विधायक आवास पर विधायक छोटूसिंह भाटी से मुलाकात कर समूची स्थिति से अवगत कराया। ग्रामीणों ने विधायक से एक स्वर में भूमि आवंटन प्रक्रिया पर रोक लगाने की मांग की व ओर मांग की कि पुनः नियमो के अनुसार उपयोगी भूमि को छोड़कर पुनः नये सिरे से प्रचार प्रसार कर नियमो के अंतर्गत ग्रामवासियो की प्राथमिकता के आधार पर आवंटन हो क्योंकि पहले ही इन गांवों की हजारो बीघा जमीन पवन ऊर्जा कंपनियों को दी जा चुकी है।

विधायक ने ग्रामीणों को आश्वस्त किया कि अभी जो प्रक्रिया चल रही है इस तरह आवटन नही होने देंगे ।  जिला प्रशासन को ज्ञापन दे चुके ग्रामीणों ने हीं विधायक ने ग्रामीणों की मांग को सही ठहराते हुए मामले को गंभीरता से लिया। विधायक भाटी ने आवंटन प्रक्रिया पर रोक लगवाने का भी आश्वासन दिया। इस अवसर पर काहला, छत्रैल, सम, अमरसागर सहित विभिन्न गांवों के ग्रामीणों ने एकजुट होकर विधायक से गुहार लगाई।

गौरतलब है कि जिला प्रषासन द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में पर्यटन एवं अन्य ईकाईयों के लिये ग्रामीण राजस्व भूमि का आवंटन किया जा रहा है। प्रषासन की तरफ से ग्राम पंचायत निवासीयों तथा जिले के मूल निवासीयों को किसी भी प्रकार की प्राथमिकता न दे कर अन्य तथा बाहरी लोगों को नियम विरूद्व तरीके से आवंटन की प्रक्रिया अपनाई जा रही है। पूर्व में ग्रामीणों ने जिला प्रशासन को भी ज्ञापन देकर न्याय की गुहार लगाई थी। ग्रामीणों की मांग है कि एक तरफ भूमि हीनो को भूमि देने के सरकार वायदे कर रही है वही दूसरी तरफ यहां के स्थानीय निवासीयों को किसी भी प्रकार की प्राथमिकता न देकर धनाढ़्य प्रभावषाली व्यक्तियों के दबाव में नियम विरूद्व आवंटन किये जा रहे है जो कि सरासर गलत है। आवंटन की जाने वाली भूमि पूर्व में औरण भूमि थी जिसकी नियम विरूद्व तरीके से किस्म परिवर्तित की भी जांच के दायरे में है। इस अवसर पर मांगीलाल रामदेव, सरपंच प्रतिनिधि तुर्के खां, देवी सिंह खडेर, शिवनाथ सिंह , नखताराम, भंवरलाल जोशी, मनीष रामदेव, योगेश गज्जा सहित कई ग्रामीण उपस्थित रहे।


भूमि आवंटन के विरोध में लामबंद हुए ग्रामीण विधायक छोटूसिंह भाटी को दिया ज्ञापन भूमि आवंटन के विरोध में लामबंद हुए ग्रामीण विधायक छोटूसिंह भाटी को दिया ज्ञापन Reviewed by wadhwani news on March 14, 2018 Rating: 5

No comments:

New Ad

Powered by Blogger.