Random Posts

Mobile

test

मुख्यमंत्री जल स्वावलंबन अभियान (ग्रामीण) तृतीय चरण में 24 मार्च तक तकनीकी एवं वित्तीय स्वीकृति जारी करावें - जिला कलक्टर


जैसलमेर । जिला कलक्टर कैलाशचन्द मीना ने मुख्यमंत्री जल स्वावलंबन अभियान (ग्रामीण) तृतीय चरण की चर्चा करते हुए संबंधित कार्यकारी एजेन्सी को निर्देश दिए कि इस अभियान में अभी तक जिन कार्यो की तकनीकी एवं वित्तीय स्वीकृति जारी नहीं की गई है उन कार्यो की 24 मार्च तक वित्तीय स्वीकृति जारी कर कार्यो को चालु कराने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि इस कार्य में किसी प्रकार की लापरवाही नहीं बरते। उन्होंने तीनों विकास अधिकारियों को महानेरगा योजना में 25 प्रतिशत से अधिक कार्य मुख्यमंत्री जल स्वावलम्बन अभियान के तहत लेने के निर्देश दिये।
     
जिला कलक्टर मीना ने कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित मुख्मयंत्री जल स्वावलंबन अभियान (ग्रामीण) तृतीय चरण व बीएडीपी की प्रगति समीक्षा बैठक में यह निर्देष दिए। बैठक में  मुख्य कार्यकारी अधिकारी अनुराग भार्गव, अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी रामेष्वरलाल मीणा के साथ ही विकास अधिकारी एवं संबंधित कार्यकारी एजेन्सी के अधिकारी उपस्थित थें।
     
जिला कलक्टर ने सभी कार्यकारी एजेन्सी अधिकारी को निर्देष दिए कि वे मुख्यमंत्री जल स्वावलंबन अभियान में स्वीकृत कार्यो को शीघ्र चालू कर 20 जून 2018 तक पूर्ण करावें। उन्होंने  इस अभियान के कार्यो पर जिलाधिकारियों का प्रत्येक गुरुवार श्रमदान कराने की व्यवस्था करने के साथ ही अच्छे कार्यो की फोटोग्राफी व वीडियोग्राफी करवाकर उसका प्रलेखन तैयार कराने के कार्यकारी एजेन्सी के अधिकारियों को निर्देश दिए।
     
25 मार्च तक पूर्णता प्रमाण-पत्र पेश करें
     
उन्होंने इस दौरान बीएडीपी के कार्यो की प्रगति की भी समीक्षा की एवं संबंधित कार्यकारी एजेन्सी को निर्देष दिए कि वर्ष 2016-17 में जितने कार्य पूर्ण हो चुके है उनका पूर्णता प्रमाण-पत्र व जो कार्य प्रगति पर है उन कार्यो का उपयोगिता प्रमाण-पत्र 25 मार्च तक गंभीरता के साथ पेष करावें। उन्होंने बीएडीपी योजनान्तर्गत वर्ष 2018-19 की कार्ययोजना 31 मार्च तक पेष करने के निर्देष दिए।
     
उन्होंने सम ग्रामपंचायत में वर्ष 2016-17 में बीएडीपी में 58 लाख रुपए के जो कार्य स्वीकृत हुए है जो अभी तक चालू नहीं हुए है उसे जिला कलक्टर ने गंभीरता से लिया एवं विकास अधिकारी जैसलमेर को निर्देष दिये कि वे इसकी जांच करावें व ग्रामसेवक को नोटिस जारी करें साथ ही उसे हिदायत दें कि यदि वह तीन दिवस में कार्य चालू नहीं करता हैं तो कमेटी गठित करके कार्य को चालू करावें। उन्होंने यह भी निर्देष दिये कि जिने कार्यो की जी.ओ.टैकिंग आॅनलाईन नहीं हो रही है उन कार्यो की आॅफलाईन स्वीकृति जारी करने के लिये उच्च स्तर से मार्गदर्षन प्राप्त करावें।
     
प्रधानमंत्री आवास योजना में समय पर हो भुगतान
   
जिला कलक्टर ने बैठक में प्रधानमंत्री आवास योजना की प्रगति की विस्तार से समीक्षा की एवं तीनों विकास अधिकारियों को निर्देष दिये कि वे समय पर किष्तों के भुगतान करवाने की व्यवस्था सुनिष्चित करावें। उन्होंने वर्ष 2017-18 के सभी आवासों की स्वीकृति जारी करने के निर्देश दिये।
     
बैठक में मुख्य कार्यकारी अधिकारी अनुराग भार्गव ने मुख्यमंत्री जल स्वावलंबन अभियान तृतीय चरण (ग्रामीण) में कार्यकारी एजेन्सी द्वारा स्वीकृत कार्यो की विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने यह भी निर्देष दिए कि वे जिन कार्यो की वितीय स्वीकृति जारी हो गई है उन कार्यो को तत्काल ही चालू करावें एवं साथ ही कार्य की गुणवता पर विषेष ध्यान देवें। उन्होंने मौके पर चालू हुए कार्यो का निरीक्षण कराने के निर्देश दिए।
मुख्यमंत्री जल स्वावलंबन अभियान (ग्रामीण) तृतीय चरण में 24 मार्च तक तकनीकी एवं वित्तीय स्वीकृति जारी करावें - जिला कलक्टर मुख्यमंत्री जल स्वावलंबन अभियान (ग्रामीण) तृतीय चरण में 24 मार्च तक तकनीकी एवं वित्तीय स्वीकृति जारी करावें - जिला कलक्टर Reviewed by wadhwani news on March 22, 2018 Rating: 5

No comments:

New Ad

Powered by Blogger.