Random Posts

Mobile

test

जिला कलक्टर के प्रयास लाए रंग, औद्योगिक क्षेत्र शिल्पग्राम में पानी की आपूर्ति चालू

जैसलमेर । जिला कलक्टर कैलाशचन्द मीना द्वारा औद्योगिक क्षेत्र शिल्पग्राम में औद्योगिक प्रतिनिधियों द्वारा जिला औद्योगिक सलाहकार समिति की बैठकों में समय समय पर पानी की समस्या के संबंध में अवगत कराया गया। जिला कलक्टर ने इसको गंभीरता से लेकर बैठकों में जलदाय विभाग के अधिकारियों को शिल्पग्राम में पानी आपूर्ति के निर्देश दिए गए। इन निर्देशों की पालना पर जलदाय विभाग ने कार्यवाही प्रारंभ की एवं शुक्रवार को कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित हुई जिला औद्योगिक सलाहकार समिति की बैठक में जलदाय विभाग के अधिशाषी अभियंता एसडी सोनी ने बताया कि शिल्पग्राम औद्योगिक क्षेत्र में पानी की आपूर्ति चालू कर दी गई है।  इस प्रकार लम्बे समय से चल रही पानी की समस्या से शिल्पग्राम के उद्यमियों को बहुत बडी राहत मिली है एवं औद्योगिक प्रतिनिधियों ने भी बैठक में इसकी सराहना की। अब शिल्पग्राम के औद्योगिक ईकाइयां पानी के कनेक्शन के लिए आवेदन कर कनेक्शन ले सकते है।

बैठक में महाप्रबंधक जिला उद्योग केन्द्र केसी मीणा ने औद्योगिक विकास के संबध में विभिन्न बिन्दुओं को रखते हुए रीको औद्योगिक क्षेत्र मे जलापूर्ति के लिए पाईपलाईन संबंधी कार्य की जानकारी ली तो क्षेत्रीय प्रबंधक रीको ने बताया कि पाईपलाईन संबंधी स्वीकृति रीको मुख्यालय से प्राप्त कर जलदाय विभाग को भिजवा दी गई है। इसी प्रकार औद्योगिक क्षेत्र किशनघाट में भी उच्च जलाशय एवं पाईपलाईन का कार्य 80 प्रतिशत पूर्ण हो गया है। बैठक में औद्योगिक क्षेत्र षिल्पग्राम एवं किशनघाट में जीएसएस निर्माण के संबंध में अधीक्षण अभियंता विद्युत ने बताया कि जीएसएस के लिए आवंटित भूमि पर पत्थर के ब्लाॅक डालकर अतिक्रमण किए गए है उनको हटाया जाए। इस संबंध में रीको के अधिकारी ने औद्योगिक संघों के प्रतिनिधियों से कहा कि वे भी इसमें सहयोग करें एवं जिन उद्यमियों ने वहां पत्थर डाल रखें है उनको हटवावे ताकि जीएसएस का कार्य चालू हों।

बैठक में समिति सदस्य जुगलकिशोर बोहरा ने बडाबाग एवं बरमसर व धउवा में मेशेनरी स्टोन के लिए भूमि चिन्हित करने की सलाह दी वहीं डंपिग यार्ड के लिए भूमि का चयन शीघ्र ही कराने की आवश्यकता जताई। समिति सदस्य मनीष सांवल ने राज्य प्रदूषण नियंत्रण मण्डल में जिन औद्योगिक ईकाईयों के सहमति के संबंध में जो आवेदन पत्र मण्डल के भेजे गए है उनका निराकरण शीघ्र ही कराने पर जोर दिया। बैठक में खनिज अभियंता ने बताया कि जाजिया में पीले पत्थर के मार्बल के लिए एक वर्ग किलोमीटर क्षेत्र चिन्ह्ति किया गया है। क्षेत्रीय प्रबंधक रीको ने बताया कि औद्योगिक क्षेत्र जैसलमेर, शिल्पग्राम एवं किशनघाट में रोड लाईट के वर्क आॅर्डर जारी कर दिए है और 1 अप्रैल से कार्य चालू कर दिया जाएगा।

बैठक में अधीक्षण अभियंता विद्युत सीएस मीणा, क्षेत्रीय प्रबंधक रीको एके सोनी, सहायक प्रबंधक आरएफसी सीपी गून्द, लीड बैंक अधिकारी आरके भंवरायत, अधिशाषी अभियंता एसडी सोनी, भू-वैज्ञानिक एसएन डोडिया उपस्थित थें। 
जिला कलक्टर के प्रयास लाए रंग, औद्योगिक क्षेत्र शिल्पग्राम में पानी की आपूर्ति चालू जिला कलक्टर के प्रयास लाए रंग, औद्योगिक क्षेत्र शिल्पग्राम में पानी की आपूर्ति चालू Reviewed by wadhwani news on March 16, 2018 Rating: 5

No comments:

New Ad

Powered by Blogger.