Random Posts

Mobile

test

ठाकुर भार्गव ने सड़क पर मिला पैसों से भरा बटुआ असल मालिक को लौटाया

 ईमानदार स्वाभिमान व्यक्तित्व को सैल्यूट 

जैसलमेर । भौतिकवादी भागदौड़ भरी जिंदगी और आपाधापी में भी ईमानदारी कहीं न कहीं जिंदा जरूर है। कुछ इसी तरह का उदाहरण स्वर्णनगरी में देखने को मिला, जब पेशे से एक सब्जी विक्रेता ठाकुर भार्गव को सडक़ पर मिला रूपयों से भरा पर्स पता लगा कर उसके असल मालिक तक पहुंचाया और ईमानदारी का परिचय दिया । वह पर्स जैसलमेर निवासी दिनेश पणिया का था।

दिनेश ने बताया कि बुधवार को उसका पर्स वहीं गिरा गया। पर्स में 3250 रुपए नगद व 50 हजार के एक सेल्फ चेक के साथ आधार कार्ड और लाइसेंस के अलावा कई महत्वपूर्ण कागजात थे । वो पर्स ग्रामीण बस स्टैंड पर, एक हाथ ठेले पर सब्जी बेचकर मजदूरी करने वाले 30 वर्षीय ठाकुर भार्गव पुत्र भवंरुराम ग्राम भैंसड़ा हाल निवासी गीता आश्रम कच्ची बस्ती को मिला । उसी रात भार्गव ने पता करके  उसे सही सलामत वापस लौटाया ।

ईमानदारी के साथ स्वाभिमान

पणिया ने बताया कि जब उसने ठाकुर को ईमानदारी का पुरस्कार देना चाहा तो उसने ससम्मान उसे वापस लौटा दिया । इससे साबित हुआ कि भार्गव ईमानदारी के साथ स्वाभिमानी व्यक्ति भी है । पणिया ने इस घटना पर भार्गव का तहेदिल से धन्यवाद ​ज्ञापित किया और उसकी स्वाभिमान व्यक्तित्व को सैल्यूट किया ।  
ठाकुर भार्गव ने सड़क पर मिला पैसों से भरा बटुआ असल मालिक को लौटाया ठाकुर भार्गव ने सड़क पर मिला पैसों से भरा बटुआ असल मालिक को लौटाया Reviewed by wadhwani news on March 29, 2018 Rating: 5

No comments:

New Ad

Powered by Blogger.