Random Posts

Mobile

test

राजस्थान दिवस समारोह - 2018 : राजस्थान विकास गाथा प्रदर्शनी का आयोजन

जिला कलक्टर ने विकास गाथा प्रदर्शनी का किया उद्घाटन

— आमजन के अवलोकन के लिए 30 मार्च तक रहेगी विकास प्रदर्शनीजैसलमेर । राजस्थान दिवस के उपलक्ष में जिला प्रशासन के सहयोग से सूचना एवं जन सम्पर्क कार्यालय जैसलमेर के तत्वावधान में डीआरडीए सभागार कलेक्ट्रेट परिसर में आयोजित तीन दिवसीय ‘‘ राजस्थान विकास गाथा प्रदर्शनी‘‘ बुधवार से आरम्भ हुई।

जैसलमेर जिला कलक्टर कैलाशचन्द मीना, नगर विकास न्यास के अध्यक्ष डाॅ.जितेन्द्रसिंह ने डीआरडीए सभागार में लगाई गई विकास गाथा प्रदर्शनी का फीता काटकर उद्घाटन किया। यह प्रदर्शनी तीन दिन तक आमजन के लिए खुली रहेगी। प्रदर्षनी उद्घाटन के अवसर पर अतिरिक्त जिला कलक्टर के.एल.स्वामी, अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद रामेष्वरलाल मीणा के साथ ही जिला अधिकारी, नगर के प्रबुद्व नागरिक, मीडिया प्रतिनिधि उपस्थित थें।

जिला कलक्टर मीना के साथ ही नगर विकास न्यास के अध्यक्ष डाॅ सिंह ने राजस्थान विकास गाथा प्रदर्षनी का अवलोकन किया । उन्होंने कहा कि इस प्रदर्षनी में वर्तमान सरकार के चार साल से अधिक की उपलब्धियों के साथ ही जैसलमेर जिले की उपलब्धियों से संबंधित रंगीन छायाचित्र प्रदर्षित किये गये हैं। वही राजस्थान के इतिहास, लोक संस्कृतिक, महापुरुषांे एवं स्वतंत्रता सैनानियों के रंगीन छायाचित्र एतिहासिक वर्णन के साथ प्रदर्षित किये गये हैं जो युवा पीढी के लिए बहुत ही ज्ञानवर्द्धक है।


उन्होंने प्रदर्षनी का अवलोकन करते हुए प्रदेष की विकास गाथा की समेकित झलक पाकर प्रषंसा व्यक्त की और कहा कि राजस्थान ने हर क्षेत्र में तरक्की का सफर तय किया हैं। अतिथियों ने कहा कि यह प्रदर्षनी आज की युवा पीढी को राजस्थान की गौरव की स्वर्णिम गाथा बताने में सक्षम है। उन्होंने इस प्रदर्षनी की मुक्तकंठो सें सराहना की।

प्रदर्षनी के उद्घाटन के अवसर पर सहायक निदेषक जनसम्पर्क श्रवण कुमार चैधरी उपस्थित थें एवं उन्होंने भी विकास गाथा प्रदर्षनी का अवलोकन किया। इसके साथ ही नगर के गणमान्य नागरिकों एवं जनप्रतिनिधियों ने भी प्रदर्षनी का अवलोकन किया।

इस विकास गाथा प्रदर्षनी मंे राजस्थान के इतिहास, लोक संस्कृति, महापुरुषों, स्वतंत्रता सैनानियों ,जैसलमेर के स्वतंत्रता सैनानियांे के रंगीन छायाचित्र के साथ ही उनके एतिहासिक वर्णन सहित फोटो प्रदर्षित हैं। इसके साथ ही प्रदर्षनी में राज्य सरकार की उपलब्धियांे, विकासकारी एवं जनकल्याणकारी योजनाओं के रंगीन छायाचित्र प्रदर्षित है। प्रदर्षनी में मुख्य मंत्री की जैलसमेर जिले की यात्रा से संबंधित रंगीन छायाचित्र प्रदर्षित किये गये है । इसके साथ ही मुख्यमंत्री जल स्वावलंबन अभियान, पण्डित दीनदयाल उपाध्याय जन कल्याण ग्रामीण पंचायत षिविर, योग दिवस, जिले की जन सुनवाई कार्यक्रमों, रात्रि चैपालों, विभागीय गतिविधियों , मरु महोत्सव 2017 से संबंधित रंगीन छायाचित्र प्रदर्षित किये गये हैं ।
सहायक निदेषक जनसम्पर्क श्रवण कुमार चैधरी ने अतिथियों का स्वागत किया एवं प्रदर्षनी में प्रदर्षित रंगीन छायाचित्रों के बारे में विस्तार से अवगत कराया। उन्होंनंे बताया कि यह प्रदर्षनी 30 मार्च तक प्रातः 10 बजे से सांय 6 बजे तक आमजन के अवलोकन के लिए खुली रहेगी।




राजस्थान दिवस समारोह - 2018 : राजस्थान विकास गाथा प्रदर्शनी का आयोजन राजस्थान दिवस समारोह - 2018 : राजस्थान विकास गाथा प्रदर्शनी का आयोजन Reviewed by wadhwani news on March 28, 2018 Rating: 5

No comments:

New Ad

Powered by Blogger.