Random Posts

Mobile

test

कमला नेहरू स्कूल में विदाई एवं आशीर्वाद समारोह हुआ आयोजित जैसलमेर ।


जैसलमेर । स्थानीय कमला नेहरू उच्च प्राथमिक विद्यालय में कक्षा आठ के विद्यार्थियों के लिए विदाई एवं आशीर्वाद समारोह आयोजित किया गया। पुष्पा शर्मा व प्रधानाध्यापक वासुदेव के मुख्य आतिथ्य में आयोजित 26वें विदाई समारोह में बच्चों से मुखातिब होते हुए शर्मा ने कहा कि बच्चे किसी भी विद्यालय रूपी बगिया के पुष्प होते है और इन्ही नन्हे मुन्हे पुष्पों से बगिया यानी विद्यालय की शोभा होती है। उन्होंने कहा कि आज विदाई की वेला में ऐसा लगता है जैसे हमारे परिवार के कोई सदस्य हमसे बिछुड़कर हमसे अलग हो रहे है,पर यह आवश्यक है और हमे चाहे भारी मन से ही सही इसे स्वीकार करना होता है। यह विदाई आपकी उन्नति व उच्च शिक्षा के लिए विदाई है इसलिए इस विदाई में खुशी के पल भी देखना चाहिए।

वरिष्ठ अध्यापिका इंदु गोयल व प्रधानाध्यापक वासुदेव ने भी विद्यार्थियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए आशीर्वाद दिया। इस अवसर पर अध्यापिका रानी ने सस्वर विदाई देते हुए जिंदगी में कुछ कर दिखाने की बात कही। समारोह में कु अरफा बानु, परवीन शहनाज, प्रीति रॉय सहित अनेक बालिकाओं ने भी अपने विचार व अनुभव सांझा किये।

कक्षा अष्टम के विद्यार्थियों द्वारा विद्यालय को दो छत पंखे भेंट दिए गए। कक्षा अष्टम की विदाई समारोह के लिए कक्षा सप्तम के विद्यार्थियों ने उपहार व अल्पाहार की व्यवस्था की तथा उन्हें तरह तरह के टाईटल देकर हंसी खुसी कुमकुम तिलक लगा कर विदा किया।
कमला नेहरू स्कूल में विदाई एवं आशीर्वाद समारोह हुआ आयोजित जैसलमेर । कमला नेहरू स्कूल में विदाई एवं आशीर्वाद समारोह हुआ आयोजित जैसलमेर । Reviewed by wadhwani news on March 14, 2018 Rating: 5

No comments:

New Ad

Powered by Blogger.