Random Posts

Mobile

test

लाखों की नकबजनी का पर्दाफाश, 2 आरोपी गिरफ्तार

— मामले की गम्भीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक स्वयं द्वारा घटनास्थल का निरीक्षण किया गया

जैसलमेर । शहर की लक्ष्मीचंद साॅवल काॅलोनी में 22 दिन पहले लाखों रुपयों की नकबजनी का रविवार को पुलिस ने खुलासा कर दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार चोरों से चोरी का सामान बरामद किया गया तथा शेष रहे माल की बरामदगी हेतु नकबजन से पूछताछ जारी है।

एसपी गौरव यादव ने बताया कि 3 फरवरी को लक्ष्मीचंद सांवल कॉलोनी निवासी सुनिल कुमार के मकान से दोपहर में अज्ञात चोरों द्वारा घर का ताला तोडकर घर में रखे कीमती सामान सोना व चांदी के गहने, नगदी एवं अन्य सामान चुरा लिया गया था । इस चोरी की परिवादी सुनिल कुमार ने पुलिस थाना कोतवाली में उपस्थित हो कर रिपोर्ट दर्ज कराई थी जिस पर पुलिस थाना कोतवाली में नकबजनी में प्रकरण दर्ज कर अनुसंधान शुरू किया और इस अनुसंधान को अंजाम तक पहुंचाया तथा चोरों को पकड़ने में सफलता हासिल की ।

उच्चाधिकारीयों द्वारा घटना का निरीक्षण    

मामले की गम्भीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक जिला जैसलमेर गौरव यादव, जयनारायण मीना अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जैसलमेर, मांगीलाल राठौड वृताधिकारी वृत जैसलमेर एवं शहर कोतवाल देरावरसिंह ने मौका पर पहूॅच कर बारिकी से घटनास्थल का निरीक्षण किया  तथा अनेक पहलूओं पर विचार विमर्श कर शहर कोतवाल को मामले में जल्द से जल्द खुलाशा कर चोरों को गिरफतार करने के निर्देश दिये गये।

विशेष टीम का गठन         

घटनास्थल का निरीक्षण करने के बाद नकबजनी का जल्द से जल्द खुलाशा कर चोरों को गिरफतार करने हेतु पुलिस अधीक्षक जिला जैसलमेर गौरव यादव के आदेशानुसार जयनारायण मीना अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जैसलमेर एवं मांगीलाल राठौड वृताधिकारी वृत जैसलमेर के सुपरविजन में शहर कोतवाल देरावरसिंह के नेतृत्व में विशेष टीम उप निरीक्षक पुलिस किशनाराम, अशोक कुमार सउनि खुशालचंद हैैड कानि. माधोसिंह, मुकेश बीरा कानि. दिनेश चारण, कंवराजसिंह, जगदीषदान, श्याम विश्नोई, जनमेत के गठित की जाकर गहन अनुसंधान जारी किया गया।

विशेष टीम द्वारा गहन अनुसंधान      

निर्देशों की पालना में शहर कोतवाल देरावरसिंह के नेतृत्व में टीम द्वारा पूर्व के चालान शूदा नकबजन, चोरों से गहन पूछताछ की गई तथा पुलिस थाना कोतवाली के हल्का क्षेत्र एवं जिले के अन्य थानों के क्षेत्र में रात-दिन चोरों की तलाश जारी रखी गई तथा पुराने चोरो की गतिविधियो  पर निगरानी रखी गई, इसी दौरान जरिये मुखबीर इतला मिली की घटना के दिन एक व्यकित को घटना स्थल के आस पास घूमते हुए देखा गया। बताये गये हुलिये अनुसार भैराराम पुत्र किशनाराम माली निवासी ढिब्बा पाडा जैसलमेर को दस्तयाब कर गहन पुछताछ की गई तो भैराराम द्वारा उक्त नकबजनी को अंजाम देना स्वीकार किया गया तथा उसकी निशानदेही पर चोरी का सामान बरामद किया गया तथा शेष रहे माल की बरामदगी हेतु नकबजन भैराराम पूछताछ जारी है।

चोर द्वारा अपने नशे की पूर्ति एवं टैक्सी खरीदने के लिए नकबजनी को दिया अंजाम       

नकबजन भैराराम नशे का आदि है तथा पूर्व मेें भी छोटी-मोटी चोरियाॅ करने का आदि है तथा अपने टैक्सी खरीदने की लालसा के कारण सुनसान मकान के आसपास रेकी कर नकबजनी को अंजाम दिया। नकबजनी से पहले मकान में निवासरत लोगों पर पूरी निगरानी रखी। नकबजन किराये की टैक्सी चलाता है जिसने पूर्व में परिवादी की पत्नी को गहने पहने देखकर रेकी कर नकबजनी को अंजाम दिया।
लाखों की नकबजनी का पर्दाफाश, 2 आरोपी गिरफ्तार लाखों की नकबजनी का पर्दाफाश, 2 आरोपी गिरफ्तार Reviewed by wadhwani news on February 25, 2018 Rating: 5

No comments:

New Ad

Powered by Blogger.