Random Posts

Mobile

test

'एक समय में 2 बसों का संचालन किसी भी सूरत में नहीं', कलक्टर ने दिए निर्देश

बसों का संचालन : परमिट समय सारणी की शत-प्रतिशत पालना के लिए कलक्टर ने ली बस संचालको की बैठक

जैसलमेर । जिला कलक्टर कैलाशचन्द मीना की अध्यक्षता में मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में राजस्थान रोडवेज सेवा, राजस्थान लोक परिवहन सेवा, आॅल इण्डिया बस परमिट संचालकों व ग्रामीण सेवा के बस संचालकों के साथ बैठक आयोजित हुई जिसमें उन्होंने जिला परिवहन अधिकारी को निर्देश दिए कि वे बसों के संचालन के लिए परमिट समय सारणी की शत-प्रतिषत पालना सुनिश्चित करावें एवं यह सुनिश्चित करें कि एक समय में 2 बसों का संचालन किसी भी सूरत में नहीं हो। उन्होंनें बस संचालकों को यह भी कहा कि वे यात्रियों की सुविधा के लिए बसों का संचालन परिवहन सेवा नियमों के तहत करें वहीं आपस में किसी प्रकार का विवाद नहीं करें।

बैठक में पुलिस अधीक्षक गौरव यादव, जिला परिवहन अधिकारी टीकूराम पूनड, रोडवेज जैसलमेर डिपो के मुख्य प्रबंधक रामरतन बुनकर, उप अधीक्षक पुलिस मांगीलाल राठौड, आयुक्त नगरपरिषद झब्बरसिंह चौहान, राजस्थान लोक परिवहन सेवा के बस संचालक प्रतिनिधि बुधाराम विश्नोई, भंवरलाल चौधरी, आमण कुमार, आॅल इण्डिया बस युनियन के प्रतिनिधि कंवराजसिंह चौहान, ग्रामीण बस सेवा के प्रतिनिधि कालूराम पुरोहित, महेश, जिला यातायात समिति के सदस्य कमल ओझा उपस्थित थें।

जिला कलक्टर मीना ने राजस्थान लोक परिवहन बसों के संचालकों से कहा कि वे रोडवेज डिपो के आगे से बसों का संचालन नहीं करें। उन्होंनें परिवहन अधिकारी, उप अधीक्षक पुलिस, मुख्य प्रबंधक रोडवेज को लोक परिवहन की बसों के संचालन के लिए रेलवे स्टेशन या बाडमेर रोड पर स्टेण्ड का स्थल भी चयन कराने के निर्देश दिए। उन्होंने परिहवन अधिकारी को निर्देश दिए कि वे समय सारणी के अनुरूप बसों का संचालन हो इसके लिए पेट्रोलिंग पार्टी तैनात करें जो इनका निरीक्षण करें एवं समय सारणी की पालना नहीं करने वाले बसों के खिलाफ कार्यवाही करावें।

पुलिस अधीक्षक गौरव यादव ने बसों संचालकों को कहा कि वे बसों के संचालन के संबंध में आपस मे किसी प्रकार का विवाद नहीं करें। उन्होंनें यह भी हिदायत दी कि किसी और के परमिट के नाम से दूसरे नाम से बस का संचालन हो ऐसे बसों के खिलाफ भी परिवहन अधिकारी कार्यवाही करें। उन्होंने यह भी कहा कि परिवहन नियमों के खिलाफ बसों का संचालन होगा तो पुलिस द्वारा उनके विरूद्व कार्यवाही भी की जाएगी।

बैठक में बस संचालकों ने अपनी ओर से बसों के संचालन के संबंध में सुझाव दिए एवं विश्वास दिलाया कि वे आपसी सहमति से सही ढंग से बसों का संचालन कर यात्रियों को अच्छी सेवाएं देंगें एवं विवाद की स्थिति उत्पन्न नहीं होने देगें।

बैठक में परिवहन अधिकारी ने बसों के परमिट एवं समय सारणी के संचालन के संबंध में परिवहन विभाग के नियमों के बारे में भी अवगत कराया। उन्होंने भी बस संचालकों से कहा कि वे निर्विवाद रूप से बसों का संचालन परिवहन नियमों के तहत करें। उन्होंने भी कहा कि नियम विरूद्व बस संचालन होने पर उनके खिलाफ परिवहन विभाग द्वारा भी सख्त कार्यवाही की जाएगी।


'एक समय में 2 बसों का संचालन किसी भी सूरत में नहीं', कलक्टर ने दिए निर्देश 'एक समय में 2 बसों का संचालन किसी भी सूरत में नहीं', कलक्टर ने दिए निर्देश Reviewed by wadhwani news on February 20, 2018 Rating: 5

No comments:

New Ad

Powered by Blogger.