Random Posts

Mobile

test

श्रीजवाहिर चिकित्सालय में फिजियोथेरेपी के उपकरण खरीद की कार्यवाही करें — जिला कलक्टर

डायलेसिस की शीघ्र मिलेगी रोगियों को जिला अस्पताल में सुविधा

जैसलमेर । जिला कलक्टर कैलाशचन्द मीना ने सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित पानी, बिजली, चिकित्सा की साप्ताहिक समीक्षा बैठक में प्रमुख चिकित्सा अधिकारी को निर्देश कि वे फिजियोथेरेपि के नये उपकरणों की शीघ्र खरीद कर उसका चिकित्सालय में आने वाले मरीजों को सुविधा का लाभ प्रदान करावें। उन्होंने यह भी निर्देयर दिए कि वे जिला अस्पताल में हीमो डायलेसिस की सुविधा भी शीघ्र चालू करावें ताकि ऐसे रोगियों को स्थानीय स्तर पर उपचार का लाभ मिल सके। उन्होंने इस सुविधा का संचालन प्राथमिकता के साथ शीघ्र चालू करने पर विशेष जोर दिया। उन्होंनें चिकित्सालय में चल रहे विकास कार्यो की गुणवता पर विशेष ध्यान रखने के निर्देश दिए वहीं सफाई व्यवस्था और अधिक बेहतर रखने पर बल दिया।

कलक्टर मीणा ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देश दिए कि वे राश्री के बकाया भुगतान को शून्य की स्थिति में लाने के लिए अब किसी प्रकार की लापहवाही नहीं बरते । वहीं चालू भुगतान तत्काल हो जावें यह सुनिश्चित कर लें।

उन्होंनें मुख्य चिकित्सा अधिकारी का मलेरिया व मौसमी बीमारियों की रोकथाम के लिए एन्टी लार्वा की गतिविधियों पर प्रभाावी ढंग से कराने के निर्देश दिए। उन्होंने माहेश्वरी एवं राजस्थान अस्पताल को भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना से पंजीकृत कराने सख्त निर्देश दिए ताकि पात्र गरीब मरीजों को इन निजी अस्पताल में भी निःशुल्क चिकित्सा सुविधा का लाभ मिलें।

जिला कलक्टर ने जलदाय विभाग के अधिकारियों को जिले में पेयजल आपूर्ति को सुचारू रूप से बनाएं रखने के निर्देश दिए । शहरी क्षेत्र में सप्लाई हो रहे गंदे पानी के प्रति काफी नाराजगी जताई एवं निर्देश दिये कि वे गजरूप सागर फिल्टर प्लांट  पर जो फिल्टर व्यवस्था की जा रही है उसका कल अवलोकन करावें। उन्होंने जल शुद्विकरण के लिए पर्याप्त ब्लिचिंग एवं क्लोरीनेशन की कार्यवाही करने एवं 48 घण्टे के अन्तराल मे सभी जोन में पानी सप्लाई करने के निर्देश दिए। उन्होंने यह भी हिदायत दी कि जिस फर्म को जल शुद्विकरण का कार्य दिया जाता है एवं सही कार्य नहीं करती है तो उसको ब्लेक लिस्टेड करावें।

जिला कलक्टर मीना ने संयुक्त निदेशक पषुपालन को निर्देश दिए कि पशुपालकों को भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना से लाभान्वित करावें वहीं मोबाईल पशु चिकित्सा टीम से अधिक से अधिक पशुओं का कवरेज करावें वहीं पशुपालकों को निःशुल्क पशु दवा का पूरा लाभ प्रदान करावें।

बैठक में अधीक्षण अभियंता जलदाय जेपी जोरवाल, अधिशाषी अभियंता जलदाय पराग स्वामी, एसडी सोनी, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ.एनआर नायक सहित संबंधित विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

श्रीजवाहिर चिकित्सालय में फिजियोथेरेपी के उपकरण खरीद की कार्यवाही करें — जिला कलक्टर श्रीजवाहिर चिकित्सालय में फिजियोथेरेपी के उपकरण खरीद की कार्यवाही करें — जिला कलक्टर Reviewed by wadhwani news on February 26, 2018 Rating: 5

No comments:

New Ad

Powered by Blogger.