Random Posts

Mobile

test

राष्ट्रीय कृमि नियंत्रण दिवस 8 को होगा आयोजित

जैसलमेर । सम्पूर्ण जिले में राष्ट्रीय कृमि नियंत्रण दिवस 8 फरवरी को आयोजित किया जाएगा। राष्ट्रीय कृमि नियंत्रण दिवस के अंतर्गत 1 से 6 वर्ष तक के बच्चों को आंगनवाडी केन्द्रों एवं 6 से 19 वर्ष तक के बच्चों को स्कूलों के माध्यम से कृमि नियंत्रण औषधी (ऐलबेण्डाजोल) दी जावेगी।

डाॅ.आरपी गर्ग जिला प्रजनन एवं शिशु स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि बताया कि ऐसे लक्षित बच्चे जो 8 फरवरी को बीमार होने, अनुपस्थित रहने अथवा अन्य किसी कारण से उक्त दवा से वंचित रह जाऐंगे उन्हे कृमि नियंत्रण औषधी (ऐलबेण्डाजोल) दिनांक 15 फरवरी को मोप-अप दिवस पर दी जावेगी।

डाॅ.गर्ग ने बताया कि जिला स्तर पर राष्ट्रीय कृमि नियंत्रण दिवस के संबंध में निदेशालय द्वारा प्रदत्त निर्देशानुसार कार्यक्रम के सफल क्रियान्वयन के लिए गतिविधियां पूर्ण की जा रही है । राष्ट्रीय कृमि नियंत्रण दिवस के लिए निदेशालय से प्राप्त ऐलबेण्डाजोल दवा (टेबलेट)  ब्लाॅक की मांग अनुरूप ब्लाॅक कार्यालय से संबंधित  महिला एवं बाल विकास विभाग व शिक्षा विभाग को पहॅुचा कर आवश्यक तैयारियां पूर्ण कर ली गई है। राष्ट्रीय कृमि नियंत्रण दिवस के व्यापक प्रचार-प्रसार के लिए निदेशालय से प्राप्त आईईसी सामग्री भी ब्लाॅक के माध्यम से संबंधित महिला एवं बाल विकास विभाग व शिक्षा विभाग को प्रदान की गई है।





राष्ट्रीय कृमि नियंत्रण दिवस 8 को होगा आयोजित राष्ट्रीय कृमि नियंत्रण दिवस 8 को होगा आयोजित Reviewed by wadhwani news on February 05, 2018 Rating: 5

No comments:

New Ad

Powered by Blogger.