Random Posts

Mobile

test

चांधन व शहर की अचलवंशी कॉलोनी में हिन्दू सम्मेलन

जैसलमेर । राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ताओं द्वारा “जागृत हिन्दू महासंगम” के निमित सम्पूर्ण जिले के गांव-गांव, ढाणी-ढाणी तथा कस्बे-कस्बे में हिंदू सम्मेलन किये जा रहा है। इसी निमित चांदन कस्बे तथा जैसलमेर नगर की अचलवंशी कॉलोनी में हिन्दू सम्मेलन किये गए है।

चांदन में हिन्दू सम्मेलन आयोजित किया गया।


चांदन कस्बे में बौद्धिककर्ता जिला प्रचारक इन्द्रसिंह ने बताया कि जैसलमेर में राष्ट्र की सुरक्षा के प्रति हम सब लोगों को जागरूक और सजग रहना होगा। राष्ट्र सुरक्षा हमारी प्राथमिकता होनी चाहिए, इस राष्ट्र, धर्म और समाज को बचाने के लिय हमारे पूर्वजों ने अपना जीवन का बलिदान दिया है उसको संजोय रखना हमारी प्राथमिकता होगी। हमारे हिन्दू समाज में कुछ कुरीतियां विदेशी आक्रांताओं के कारण दीर्घकालीन योजनाबद्ध रूप से फैलाई गई है। जो कि आज हिन्दू समाज के लिए सबसे बड़ी चुनोती है। हिन्दू समाज को एकजुट होकर स्वाभिमानी स्वावलबी बनना होगा और अपने पैरों पर खड़ा होना होगा तभी यह देश मजबूत होगा।


जैसलमेर नगर अचलवंशी कॉलोनी में हिंदू सम्मेलन 


जैसलमेर में अचलवंशी कॉलोनी में हिंदूसम्मेलन आयोजित किया गया जिसमें मंचस्त अतिथियों के रूप में आरएसएस के विभाग संघचालक डॉ दाऊलाल शर्मा, नगर संघचालक पूराराम और मुख्यवक्ता बजरंग दल के विभाग संयोजक लालूसिंह सोढा ने अपने उद्धबोधन में बताया कि हमारे यहां के स्थानीय लोकदेवताओं ने गौमाता की रक्षार्थ अपने सर कटने के बाद भी धड़ लड़ने वालों के वंशज है हम तो आज अगर हमारे पड़ोसी के घर पर आकर कोई विधर्मी आक्रमण करता है फिर भी अगर हमारी संवेदना नही जगती है तो यह हम लोगो के लिए विचारणीय विषय है। यह ऋषियों, मुनियों और तपस्वियों की भूमि है यहां पर रहने वाले कुछ विधर्मी ताकतों की आस्था इस देश के प्रति और इस देश के मानबिन्दुओं के प्रति नहीं है। मंच संचालन पवन वैष्णव ने किया।

इसी दृष्टि से राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने परमाणु नगरी पोकरण में तय किया कि जाग्रत हिंदुओं का महासंगम रखा जाए जो कि अगले वर्ष 18 मार्च को होने वाला है इसके लिय अभी से तैयारी करें।

वस्तु भण्डार का उद्धाटन

जैसलमेर जिला मुख्यालय पर नगर का वस्तुभण्डार का ढिबापाड़ा में विधिवत उद्घाटन किया गया। जिसमे जिला संघचालक त्रिलोकचंद खत्री, नगर संघचालक पूराराम, नगरकार्यवाह मुकेश जोशी, अमृत भूतड़ा, अरविंद आचार्य, राकेश जोशी, चौथसिंह, महेश शर्मा आदि उपस्थित थे।

चांधन व शहर की अचलवंशी कॉलोनी में हिन्दू सम्मेलन चांधन व शहर की अचलवंशी कॉलोनी में हिन्दू सम्मेलन Reviewed by wadhwani news on November 02, 2017 Rating: 5

No comments:

New Ad

Powered by Blogger.