Random Posts

Mobile

test

विश्व को दिशा देने वाला हमारा देश भारत है - आरएसएस


खुहड़ी ( जैसलमेर) |  राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ताओं द्वारा “जाग्रत हिन्दू महासंगम” के निमित ग्राम स्तर पर हिंदू सम्मेलन किये जा रहे है जिसके तहत जानरा व खुहड़ी गांव में बड़े स्तर पर हिंदू सम्मेलन आयोजित किया गया जिसमें आह्वान किया गया कि इस संस्कृति को बचाने के लिये हमारे पूर्वजों ने बलिदान दिया है।

आरएसएस के जिला प्रचारक इन्द्रसिंह ने अपने संबोधन में बताया कि भारत वह देश है जिसने विश्व को दिशा दी है। जब दुनिया के लोग कपड़ा पहनना नहीं जानते थे तब भारत के बालक वेद मंत्रों का उच्चारण किया करते थे। हमारी संस्कृति सनातन संस्कृति है जिस पर हमें गर्व होना चाहिए इस संस्कृति को बचाने के लिये हमारे पूर्वजों ने बलिदान दिया है। भारत ही एक मात्र ऐसा देश है जिसे माँ कहा जाता है इसके अलावा दुनिया मे किसी देश को माँ नहीं कहा जाता है, जिसे हम मां कहते है उसके प्रति भी हमारा वही दायित्व है जो जन्म देने वाली मां के प्रति होती है। हम सब भारत की अंतरराष्ट्रीय सीमा पर रहने वाले सजग जागरूक नागरिक है जितनी सजगता हमारी होगी उतना ही सशक्त हमारा देश रहेगा। देश, धर्म और समाज की सेवा करने का हम लोगों को जो शौभाग्य इस संगठन के कारण मिला है। आज हमारी संस्कृति पर पाश्चात्य संस्कृति हावी हो रही इस विषय पर हम जागरूक नागरिकों को सजगता दिखानी होगी। इस धरती को अपनी माँ मानते हुए इसके संरक्षण हेतु अपने जीवन की आहुतियां दी है, इसको अब संजोए रखना हमारी प्राथमिकता है । देश पर जब भी संकट आया हम सब हिन्दू इस देश धर्म और संस्कृति की सुरक्षा के रूप में अग्रणीय पंक्ति में खड़े नजर आए है। हिन्दू धर्म को कमजोर करने के लिये कई प्रकार की विधार्मि ताक़तें जातिवाद का जहर फैलाया जा रही है इसको हमे समझना आवश्यक है।


हमारे जैसलमेर के भी कई लोक देवताओं ने गौमाता की रक्षार्थ अपने जीवन का दिया है ऐसे महापुरुषों के अधूरे सपनों को पूरा करना ही उनको सच्ची श्रद्धांजलि होगी। देश, धर्म और संस्कृति की सुरक्षा के लिये हम सब को आज के वातावरण में जागरूक रहना आवश्यक है। सम्पूर्ण देश मे धर्म विरोधी वातावरण बनाने के लिये जिस प्रकार के कदम उठाए जा रहे है वह उस देश के लिये भविष्य के लिये घातक है। हम सबको जागरूक रहकर दूषित हो रहे वातावरण को ठीक करना होगा। राष्ट्रभक्त जागरूक नागरिकों को एक होकर देश धर्म और समाज के ऊपर आने वाले संकट के लिये हमेसा तैयार रहना होगा। पोकरण की परमाणु नगरी में होने वाले जाग्रत हिन्दू महासंगम में भाग लेने के लिये गांव-गांव से हजारों की संख्या में रामजी की सेना में शामिल होने हम सबको आना है।

जेठवाई

जेठवाई में भी हिंदूसम्मेलन आयोजित किया गया जिसमें जिलाकार्यवाह भगवतदान ने बताया कि इस राष्ट्र को मां मानने वाले लोग ही जब इस राष्ट्र पर संकट आएगा यब इसकी रक्षा हेतु खड़े नजर आएंगे, जिस भारत की भूमि पर हम सब खेलकुदकर बड़े हुए है इस माटी का हैम सब पर कर्ज है, हमारा जरूर पिकहले जन्म में कुछ अच्छा कार्य किया हुआ है इसके बदौलत आज हम इस पवित्र और पुण्य भूमि पर जन्म लेने का सौभाग्य मिला है।

इस अवसर पर संत शक्ति के रूप में कबिराश्रम के संत दीपकसाहेब, बजरंग दल के विभाग संयोजक लालूसिंह सोढ़ा, हनुवंतगिरी, खंडकार्यवाह जयसिंह फुलिया, महिपालसिंह , मनोहरसिंह, महेंद्रसिंह पोहड़ा, बदलगिरी, अमृतलाल प्रजापत, मानाराम, खेतसिंह, चुतरसिंह, शंकरलाल, अश्करणसिंह, शुखपालसिंह, अशोकगिरी, सतुराम, जगदीश कुमार, अमृत प्रजापत, अलसगिरी, प्रेमसिंह, गजेन्द्रसिंह, बन्नेसिंह आदि उपस्थित थे।
फोटू खुहड़ी के संलग्न है।
विश्व को दिशा देने वाला हमारा देश भारत है - आरएसएस विश्व को दिशा देने वाला हमारा देश भारत है - आरएसएस Reviewed by wadhwani news on November 13, 2017 Rating: 5

No comments:

New Ad

Powered by Blogger.