Random Posts

Mobile

test

मुख्यमंत्री खेल प्रतिभा खोज योजना की जिला स्तरीय प्रतियोगिता का हुआ भव्य उद्घाटन

— प्रतिभा खोज प्रतियोगिता खिलाड़ियों के लिए नायाब तोहफा- विधायक भाटी
— खेल जगत में जैसलमेर की खेल प्रतिभाएं विष्व स्तर पर पहुंचे- डाॅ. जितेन्द्रसिंह

जैसलमेर । मुख्यमंत्री खेल प्रतिभाखोज योजना के तहत राज्य सरकार के युवा मामले एवं खेल विभाग, राजस्थान राज्य क्रीड़ा परिषद और जिला प्रशासन के तत्वावधान में 14 से 18 वर्ष के बालक-बालिकाओं की जिला खेल प्रतिभाखोज प्रतियोगिता का उद्घाटन जैसलमेर के विधायक छोटुसिंह भाटी के मुख्य आतिथ्य और यू.आई.टी. चैयरमेन डाॅ. जितेन्द्रसिंह की अध्यक्षता में किया गया। इस अवसर पर भाजपा जिला अध्यक्ष जुगल किशोर व्यास, पुलिस उप अधीक्षक मांगीलाल, उप सभापति नगरपरिषद रमेश जिनगर, उपाध्यक्ष जिला क्रीड़ा परिषद हिम्मताराम चौधरी, खेल संघों के प्रतिनिधि मदनसिंह राजमथाई एवं पार्षद हरिसिंह विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित थे। मंचासीन अतिथियों का माल्यार्पण बेज लगाकर एवं प्रतीक चिन्ह प्रदान कर लक्ष्मणसिंह तंवर, वरिष्ठ शारीरिक शिक्षक विनोद बिस्सा, बास्केटबाॅल कोच राकेश बिश्नोई, टेनिस संघ के बाबूलाल शर्मा, फुटबाॅल संघ के मांगीलाल, मोहनसिंह, देवीसिंह एवं बास्केटबाॅल संघ के उपाध्यक्ष देवकीनन्दन शर्मा ने किया।

जिला कलक्टर कैलाशचन्द मीना के निर्देशन एवं मार्गदर्शन तथा प्रतियोगिता के अध्यक्ष अतिरिक्त जिला कलक्टर केएल स्वामी के परामर्श द्वारा जिला स्तरीय खेल प्रतिभाखोज प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। प्रतियोगिता के सचिव व खेल अधिकारी लक्ष्मणसिंह तंवर ने अतिथिगणों का हार्दिक स्वागत करते हुए प्रतियोगिता के बारे में बताते हुए कहा कि कबड्डी, एथेलेटिक्स, कुश्ती, बैडमिंटन, टेबल-टेनिस, टेनिस, हैण्डबाॅल व बास्केटबाॅल की प्रतियोगिताएं आयोजित की जा रही है। विजेता टीम व चयन समिति द्वारा चयनित खिलाड़ियों का संभाग स्तरीय प्रतियोगिता हेतु चयन किया जायेगा।

विशिष्ट अतिथि जुगल किशोर व्यास ने इस अवसर पर कहा कि प्रदेश की सरकार ने खेल प्रतिभाओं को उचित अवसर देने के लिए यह योजना प्रारम्भ की है, इसका लाभ आप सभी जैसलमेर के खिलाड़ी ले सकें और खेल भावना के साथ आप अपने खेल कौशल का प्रदर्शन करें।

विधायक भाटी ने प्रतिभाखोज प्रतियोगिता को खिलाड़ियों के लिए एक नायाब तोहफा बताया। उन्होने इस अवसर पर कहा कि जैसलमेर जिले की प्रतिभाएं इस अवसर पर अपने खेलों का विकास करते हुए आगामी स्तर की प्रतियोगिताओं में पहुंचे और जिले का नाम रोशन करें।

कार्यक्रम के अध्यक्ष यू.आई.टी. चैयरमेन डाॅ. जितेन्द्रसिंह ने प्रतियोगिता के सफल आयोजन की कामना करते हुए आशा जताई कि जैसलमेर की खेल प्रतिभाएं अपने खेल कशषल के दम पर विश्व स्तर पर अपना नाम रोशन करेंगें।

कार्यक्रम का सफल संचालन व्याख्याता विजय कुमार बलाणी ने किया। इस अवसर पर कंवराजसिंह चौहान, राकेश बिष्नोई, विभिन्न खेल संघों के प्रतिनिधि एवं खेल प्रेमी उपस्थित थे।

आज खेले गये मैचों के परिणाम इस तरह रहे

कबड्डी बालक वर्ग के फाईनल रोमांचक मुकाबले में राउमावि साॅकड़ा नें जे.एम.पी.फोर्स मोहनगढ को 34-17 के अन्तर से पराजित किया एवं बजरंगी मोहनगढ नें तृतीय स्थान प्रप्त किया। बालिका वर्ग में ग्राम बलाड़ नें सेन्टपाॅल स्कूल को एक तरफा मैच में हराकर स्वर्ण पदक प्राप्त किया एवं मोन्टेसरी बाल निकेतन नें तृतीय स्थान प्राप्त किया। षिक्षा विभाग के शारीरिक शिक्षको नें निर्णायक की भूमिका अदा की। कल एथलेटिक्स खेल की प्रतियोगिता प्रातः 8.30 बजे इन्दिरा इण्डोर स्टेडियम में आयोजित की जायेगी।
-


                                                                             
मुख्यमंत्री खेल प्रतिभा खोज योजना की जिला स्तरीय प्रतियोगिता का हुआ भव्य उद्घाटन मुख्यमंत्री खेल प्रतिभा खोज योजना की जिला स्तरीय प्रतियोगिता का हुआ भव्य उद्घाटन Reviewed by wadhwani news on November 27, 2017 Rating: 5

No comments:

New Ad

Powered by Blogger.