Random Posts

Mobile

test

कमला नेहरू रूकूल में मनाया बालदिवस के रूप में भारत के प्रथम प्रधानमंत्री का जन्मदिन

जैसलमेर। भारत के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू का जन्म दिवस कमला नेहरू उच्च प्राथमिक विद्यालय में बाल दिवस के रूप में मनाया गया। बाल दिवस पर विद्यालय स्तर पर विविध खेलकूद प्रतियोगिताए आयोजित की गई।

उत्सव प्रभारी इंदु ने बताया कि विद्यालय में प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक स्तर के विद्यार्थियों के लिए अलग प्रतियोगिताएं आयोजित की गई, जिसमें जलेबी रेस, चम्मच रेस, लगड़ी दौड़, अंधी दौड़, म्यूजिकल चेयर, इन आउट व पेपर नृत्य मुख्य थे ।
       
प्रधानाध्यापक वासुदेव के नेतृत्व में आयोजित समारोह में अध्ययनरत बालक - बालिकाओं को स्वच्छ भारत अभियान के तहत अपने आस पड़ोस, गली मौहल्लों, कक्षाओं व विद्यालय में सफाई स्वच्छता रखने का संकल्प दिलवाया गया।
     
विद्यालय में आयोजित इन आउट खेल प्रतियोगिता में इकरा बानू, देवेंद्र, व अनिश, जलेबी रेस में वसुंधरा व सोहेल शाह, अरुण, स्वरूपकंवर, पेपर डांस में कंवराजसिंह, मदीना, विशाखा प्रथम रहे। जसु गोस्वामी व हर्षिता पातलिया ने भी गीतों की धुन पर नृत्य किया । मेहंदी प्रतियोगिता में कुल 20 बालिकायों ने भाग लिया जिसमें कु. सीमा भार्गव ने प्रथम स्थान, म्यूजिकल चेयर में प्राथमिक में राखी व भजनुराम तथा उच्च प्राथमिक स्तर में सोनाली व अरुण प्रथम रहे  । चम्मच दौड़ में 60 से अधिक बालिकाओं ने भाग लिया जिसमें ममता, परवीन शहनाज व विशाल विजयी रहे। सहेली संग दौड़ में उर्मिला, करुणा भारती व रेवन्त भारती, संजय ने सबसे कम समय में दौड़ पूरी कर क्रमशरू प्रथम व द्वितीय स्थान प्राप्त किया । आँखों पर पट्टी बांध लक्ष्य तक पहुचने के लिए आयोजित दौड में अयान अली, जसराज, अरविंद, कु. ढ़ेल्ली, कु. लीला व कु. कषिष रामावत ने सबसे कम समय में दूरी तय कर विजय हासिल की।

बाल दिवस के अवसर पर आयोजित प्रतियोगिताओं के विजेता प्रतिभागियों को विद्यालय प्रांगण में संस्थान की अध्यक्ष पुष्पा शर्मा के मुख्य आतिथ्य में आयोजित समारोह में पुरस्कृत किया गया। इस अवसर पर विद्यालय की तरफ से सभी विद्यार्थियों को अल्पाहार वितरण भी किया गया। बाल दिवस समारोह के सफल आयोजन में विद्यालय के शिक्षक - शिक्षिकाओं का सराहनीय सहयोग रहा।

कमला नेहरू रूकूल में मनाया बालदिवस के रूप में भारत के प्रथम प्रधानमंत्री का जन्मदिन कमला नेहरू रूकूल में मनाया बालदिवस के रूप में भारत के प्रथम प्रधानमंत्री का जन्मदिन Reviewed by wadhwani news on November 14, 2017 Rating: 5

No comments:

New Ad

Powered by Blogger.