Random Posts

Mobile

test

35 देशों का भ्रमण करने वाले स्पेनिश कपल ने कहा, 'जैसलमेर इज बेस्ट ’

टूरिज्म : हैरीटेज को नुकसान, मेहमानों को फिक्र

- यहां चिंतिंत कौन ?

जैसलमेर । मंगलवार को एक विशेष प्रयोग के तहत जिले के मीडिया वर्ग ने जिले के हैरीटेज स्मारकों को बचाने, पर्यटन को बढ़ावा देने और स्वच्छ भारत के तहत स्वच्छ जैसाण का प्रमाण देने के लिए जिले के मुख्य पर्यटक स्थल एवं पवित्र गड़ीसर झील पर हैरीटेज की दुर्दशा का 'आॅन द स्पॉट' लाईव महसूस किया । चिंतन में आया कि प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक एवं सोशल मीडिया में हैरीटेज की दुर्दशा, पर्यटन पर ग्रहण और सफाई की अव्यवस्था पर बार बार खबरें, लेख व फोटो प्रकाशित होने के बावजूद प्रशासन का ध्यान नहीं गया ।

मेहमानों को फिक्र

जिले में घूमने आने वाले मेहमानों को यहां की धरोहर की चिंता हैं क्यों कि वे इसे अमूल्य मानते हुए पसंद करते है । स्पेन देश के मैड्रिड से घूमने आए विसेन्ट एवं लूसिया ने कहा कि उन्होंने 35 देशों की यात्रा की जिसमें जैसलमेर बेस्ट प्लेस है । उन्हें गाइड करने वाले स्पेनिश भाषा के गाइड पदमसिंह ने जब वहां उपस्थित मीडिया चिंतन के बारे में बताया तो उन्होंने उत्साहित होते हुए अपने उद्गार प्रकट किए और यहां के हैरीटेज को सराहा । यह जिलेवासियों एवं जिले के पर्यटन के लिए गर्व की बात है । लेकिन जब उन्होंने क्षतिग्रस्त हैरीटेज के टुकड़ों में बिखरे देखा और वहां दुर्गन्ध मारती गंदगी को देखा तो चिंता के भाव दर्शाए । जाते जाते उन्होंने मीडिया को धन्यवाद कहा ।

मिडिया की जली  'लौ'

मंगलवार को मीडिया का चिंतन का प्रयोग सफल व सार्थक रहा । जिले के मीडिया प्रतिनिधि ने 'लौ' को बुझने नहीं दिया । मीडिया की ओर प्रतिनिधि के रूप में युवा पत्रकार नवीन वाधवानी ने कवरेज किया ।

35 देशों का भ्रमण करने वाले स्पेनिश कपल ने कहा, 'जैसलमेर इज बेस्ट ’ 35 देशों का भ्रमण करने वाले स्पेनिश कपल ने कहा, 'जैसलमेर इज बेस्ट ’ Reviewed by wadhwani news on November 14, 2017 Rating: 5

No comments:

New Ad

Powered by Blogger.