Random Posts

Mobile

test

जलदाय विभाग के डेडीकेटेड फीडर में विद्युत वाॅल्टेज में सुधार लाने के दिए निर्देश


जैसलमेर । अतिरिक्त जिला कलक्टर केएल स्वामी ने विद्युत विभाग के अधिकारी को निर्देश दिए कि वे जलदाय विभाग के डेडीकेटेड फीडर के साथ ही जिन क्षेत्रों में विद्युत वाॅल्टेज कम आ रहा है उसकी शीघ्र ही जांच कर विद्युत वाॅल्टेज में सुधार लावें। उन्होंने जलदाय विभाग के जिन नलकूपों की डिमाण्ड राशि जमा करवा दी है उन्हें शीघ्र विद्युतीकरण करने पर जोर दिया। उन्होंने दव में जलदाय विभाग नलकूप पर विद्युत ट्रांसफाॅर्मर जो फाॅल्ट हुआ है उसे तत्काल की सही करके चालू करने के निर्देश दिए।

उन्होंने जलदाय विभाग के अधिकारियों को ग्रामीण क्षेत्रों में पेयजल आपूर्ति में सुधार लाने तथा सिपला ,कुछड़ी , प्रतापसिंह की ढांणी के खराब नलकूपों को सही करके शीघ्र ही चालू करने, नये नलकूप जो स्वीकृत हुए है उनको भी प्राथमिकता के अनुरुप खुदवाने की कार्यवाही करने तथा जल शुद्धिकरण पर विशेष ध्यान देनें के निर्देश दिए।

उन्होंने चिकित्सा विभाग के अधिकारियों को राजश्री का बकाया भुगतान करने के लिए विशेष प्रयास कर शीघ्र ही भुगतान की व्यवस्था कराने, सभी स्वास्थ्य एवं उप स्वास्थ्य केन्द्रों पर निःशुल्क दवा पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध कराने एवं साथ ही सर्प दंश एवं कुत्ते काटने के इंजेक्शन पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध रखने के निर्देश दिए । जिस क्षेत्र में पी.एफ. के जो दो रोगी मिले है उस क्षेत्र में एन्टी मलेरिया एवं एन्टी लार्वा की गतिविधि करवाना सुनिश्चित करने, पानी के सैम्पल जांच प्रभावी ढंग से करवाने एवं साथ ही ब्लड स्लाईडस् की जांच में बढोतरी लाने पर जोर देने के निर्देश दिए । उन्होंने प्रमुख चिकित्सा अधिकारी को कहा कि वे श्रीजवाहिर चिकित्सालय में सफाई व्यवस्था को और अधिक बेहतर बनावें। उन्होंने अधीक्षण अभियंता पी.डब्ल्यू डी को कहा कि वे श्रीजवाहिर चिकित्सालय में मरम्मत एवं अन्य रंग-रौंगन के कार्य शीघ्र ही चालू करावें।

आवारा पशुओं एवं कुत्तों की हो धरपकड

अतिरिक्त जिला कलक्टर ने नगरीय निकाय के अधिकारी को शहर में आवारा पशुओं एवं कुत्तों की धरपकड करने की कार्यवाही करें। उन्होंने हनुमान चौराहा पर नाले से ओवरफ्लो होकर जो गंदा पानी सडक पर बहता है उसका स्थाई समाधान करने की कार्यवाही के निर्दशष दिये। उन्होंनें शहर में सफाई व्यवस्था पर विशेष ध्यान देने पर जोर दिया। उन्होंने जैसलमेर शहर में पेयजल आपूर्ति की समीक्षा करते हुए निर्देश दिये कि वे 48 घंटे के अंतराल में पेयजल आपूर्ति को लाना सुनिष्चित करें।

टीम भेजकर कराएं पशुओं का उपचार

उन्होंनें पशु चिकित्सा अधिकारी को निर्देश दिये कि रामदेवरा क्षेत्र के जिस गांव में पशुओं मंे बीमारी फैली है वहां पर पशु चिकित्सा टीम भेजकर उपचार की व्यवस्था करवाना सुनिष्चित करें।

ये थे उपस्थित

बैठक में अधीक्षण अभियंता पीडब्ल्यूडी सुनील कालानी, प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डाॅ.जे.आर.पंवार, आर.सी.एच.ओ डाॅ.आर.पी.गर्ग, ब्लाॅक सीएमएचओं डाॅ.बी.एल.बुनकर, अधिषाषी अभियंता जलदाय एस.डी.सोनी के साथ ही अन्य अधिकारी उपस्थित थें एवं विभागीय गतिविधियों की जानकारी प्रदान की।
जलदाय विभाग के डेडीकेटेड फीडर में विद्युत वाॅल्टेज में सुधार लाने के दिए निर्देश जलदाय विभाग के डेडीकेटेड फीडर में विद्युत वाॅल्टेज में सुधार लाने के दिए निर्देश Reviewed by wadhwani news on November 27, 2017 Rating: 5

No comments:

New Ad

Powered by Blogger.