Random Posts

Mobile

test

तंबाकू निषेध दिवस के रूप में मनाया नवम्बर माह का अंतिम दिवस

जैसलमेर । चिकित्सा विभाग द्वारा माह नवम्बर के अन्तिम दिवस 30 तारीख को तंबाकू निषेध दिवस  के रूप में मनाया ।  डाॅ. नायक ने बताया कि प्रत्येक माह के अन्तिम दिन तम्बाकू एवं धूम्रपान का उपयोग कम करने के लिए तम्बाकू विक्रेताओं से इस दिन तम्बाकू का उपयोग व बिक्री नहीं करने करने के लिए संकल्प पत्र भरवाए ।

डाॅ0 एम.डी. सोनी उप मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि तंबाकू नियंत्रण कार्यक्रम में अधिकाधिक लोगों की सहभागिता सुनिष्चित करनें व अधिक से अधिक लोगों को तंबाकू नियंत्रण कार्यक्रम से जोड़ने के लिय इस जागरूकता कार्यक्रम को गति प्रदान की गई ।

डाॅ. नायक ने बताया कि माह 30 नवम्बर के अंतिम दिवस पर तंबाकू विक्रेताओं को तंबाकू उत्पादन का बेचान नही करने हेतु कमल कुमार पुरोहित सामाजिक कार्यकर्ता द्वारा प्रेरित किया गया। ”तंबाकू निषेध दिवस” पर तंबाकू उत्पाद की उपलब्धता  को पुर्णतः रोककर इस पुनीत कार्य में सहयोग प्रदान करने के साथ तंबाकू उत्पादन उपभोगकर्ता को स्वेच्छा से तंबाकू उत्पादन से परहेज रखने एवं परिजनों व साथियों से परहेज रखने के लिये प्रेरित किया गया।
तंबाकू निषेध दिवस के रूप में मनाया नवम्बर माह का अंतिम दिवस तंबाकू निषेध दिवस के रूप में मनाया नवम्बर माह का अंतिम दिवस Reviewed by wadhwani news on November 30, 2017 Rating: 5

No comments:

New Ad

Powered by Blogger.