Random Posts

Mobile

test

एसबीके कोलेज में सर्तकता जागरूकता सप्ताह : सत्यनिष्ठा क्लब का गठन

— 'मेरा लक्ष्य- भ्रष्टाचार मुक्त भारत' विषय पर व्याख्यान

जैसलमेर । स्थानीय एसबीके राजकीय महाविद्यालय के प्राचार्य डाॅ. जेके पुरोहित ने बताया कि महाविद्यालय में 30 अक्टुबर से 4 नवम्बर तक सर्तकता जागरूकता सप्ताह का आयोजन किया जा रहा है। इसके अंतर्गत 1 नवम्बर को सत्यनिष्ठा क्लब का गठन किया। जिसके संयोजक अशोक दलाल को नियुक्त किया गया।
2 नवम्बर को महाविद्यालय के समस्त अधिकारियों, कर्मचारियों एवं  विद्यार्थियों द्वारा सत्यनिष्ठा की प्रतिज्ञा ली गयी । 3 नवम्बर को युवा विकास केन्द्र के तत्वावधान में 'मेरा लक्ष्य- भ्रष्टाचार मुक्त भारत' विषय पर सेवानिवृति अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी श्रीवल्लभ पुरोहित ने व्याख्यान दिया । जिसमें उन्होंने भ्रष्टाचार को सरल एवं लोकजन की भाषा में परिभाषित किया तथा देश में भ्रष्टाचार की स्थिति एवं विभिन्न प्रकार के घोटालों के बारे में संक्षिप्त में परिचय कराया। विद्याथियों से अनुरोध किया कि वे देश हित के लिए नैतिक मूल्यों के अनुरूप अपना आचरण प्रस्तुत करें।

सत्यनिष्ठा क्लब के संयोजक अशोक दलाल ने बताया कि भारत को भ्रष्टाचार मुक्त बनाने के लिए भारतीयों में राष्ट्रीयता की भावना जागृत करने का आव्हान किया । संसार के जितने भी विकसित देश हैं उनमें राष्ट्रीयता की भावना कूट-कूट कर भरी है। अतः भारत को इस श्रेणी में आने के लिए राष्ट्रीयता की भावना होनी चाही है।

इस कार्यक्रम में महाविद्यालय के वरिष्ठ व्याख्याता डाॅ अशोक तंवर , मेहराब खाॅ, नेमीचंद गर्ग, प्रवीण कुमार चंदेल, संजीव कुमार वर्मा, पूराराम, एनडी प्रजापत, विकास केवलिया, ललित सुथार आदि उपस्थिति रहें। 
एसबीके कोलेज में सर्तकता जागरूकता सप्ताह : सत्यनिष्ठा क्लब का गठन एसबीके कोलेज में सर्तकता जागरूकता सप्ताह : सत्यनिष्ठा क्लब का गठन Reviewed by wadhwani news on November 03, 2017 Rating: 5

No comments:

New Ad

Powered by Blogger.