Random Posts

Mobile

test

श्रीगजटेड हनुमान मंदिर में कार्तिक पूर्णिमा के उपलक्ष में भव्य अन्नकूट महोत्सव धूमधाम से मनाया जायेगा

- अखण्ड रामायण पाठ का आयोजन होगा एवं भव्य दीपमाला सजाई जायेगी

 जैसलमेर । शहर के पुराने बिजलीघर परिसर में स्थित श्रीगजटेड हनुमान मंदिर के रामदरबार मंदिर में शनिवार को “कार्तिक पूर्णिमा” का पावन-पर्व परम्परागत रूप से धूमधाम पूर्वक महोत्सव के रूप से मनाया जायेगा। इस अवसर पर अखण्ड रामायण पाठ तथा अन्नकूट महोत्सव का आयोजन होगा तथा भव्य दीपमाला सजाई जायेगी, दीप आरती तथा राजभोग प्रसाद का आयोजन होगा।
रामदरबार में अन्नकूट महोत्सव
श्रीगजटेड हनुमान मंदिर के पुजारी किशनलाल शर्मा ने बताया कि पिछले वर्षो की तरह इस बार भी कार्तिक पूर्णिमा का पर्व श्रद्धा एवं हर्षोल्लास से मनाया जायेगा तथा कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर शनिवार प्रातः 7 बजे अखण्ड रामायण पाठ का शुभारंभ होगा। कार्तिक पूर्णिमा के उपलक्ष्य में सीता सखी मण्डल के सहयोग से रामदरबार में भव्य अन्नकूट महोत्सव का आयोजन होगा। सायं 5 बजे अन्नकूट के दर्शन होंगे।
दीपमाला और राजभोग प्रसादी 
पुजारी शर्मा ने बताया कि इस अवसर पर सायं 6 बजे ग्यारह हजार दीप प्रज्जवलित कर भव्य दीपमाला सजाई जायेगी तथा सायं 8 बजे से 9 बजे तक श्रद्धालू भक्त भंवरलाल छंगाणी के सौजन्य से राजभोग प्रसादी का आयोजन एवं वितरण होगा। पुजारी शर्मा ने बताया कि इस अवसर पर मंदिर परिसद को भव्य लाईटिंग से सजाया जायेगा, राम दरबार का पुष्प श्रृंगार कर भव्य सुंदर बागा धारण किया जायेगा। उन्होंने श्रद्धालुओं से अपील की है कि अधिक से अधिक संख्या में पधारकर दर्षनों का लाभ उठावे।
श्रीगजटेड हनुमान मंदिर में कार्तिक पूर्णिमा के उपलक्ष में भव्य अन्नकूट महोत्सव धूमधाम से मनाया जायेगा श्रीगजटेड हनुमान मंदिर में कार्तिक पूर्णिमा के उपलक्ष में भव्य अन्नकूट महोत्सव धूमधाम से मनाया जायेगा  Reviewed by wadhwani news on November 03, 2017 Rating: 5

No comments:

New Ad

Powered by Blogger.