Random Posts

Mobile

test

राजमथाई में “जाग्रत हिन्दू महासंगम” के निमित ग्राम स्तर पर कार्यकर्ताओं बैठक आयोजित हुई

— बाँधेवा गांव में करनी माता के मंदिर पर सायं को ग्रामीणों की बैठक आयोजित की गई

राजमथाई/जैसलमेर । राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ताओं द्वारा “जाग्रत हिन्दू महासंगम” के निमित ग्राम स्तर पर कार्यकर्ता बैठक आयोजित की गई, जिसके तहत राजमथाई में राव मलीनाथ मंदिर प्रांगण में बड़े स्तर पर कार्यकर्ता बैठक आयोजित की गई जिसमें आह्वान किया गया कि भारत माता के प्रति भी हमारा वही दायित्व है जो जन्म देने वाली मां के प्रति है।

जिसमे आरएसएस के जिलाप्रचारक इन्द्रसिंह ने बताया कि भारत ही एक मात्र ऐसा देश है जिसे माँ कहा जाता है इसके अलावा दुनिया मे किसी देश को माँ नहीं कहा जाता है, जिसे हम मां कहते है उसके प्रति भी हमारा वही दायित्व है जो जन्म देने वाली मां के प्रति होती है। हम सब भारत की अंतरराष्ट्रीय सीमा पर रहने वाले सजग जागरूक नागरिक है जितनी सजगता हमारी होगी उतना ही सशक्त हमारा देश रहेगा। देश, धर्म और समाज की सेवा करके अपने कर्तव्यों को निर्वहन करना होगा। हमारी संस्कृति सनातन संस्कृति है जिस पर हमें गर्व होना चाहिए इस संस्कृति को बचाने के लिये हमारे पूर्वजों ने बलिदान दिया है और इस धरती को अपनी माँ मानते हुए इसके संरक्षण हेतु अपने जीवन की आहुतियां दी है इसको अब संजोए रखना हमारी प्राथमिकता है। वहां पर बैठे सभी कार्यकर्ताओं ने तय किया कि आगामी 9 नवम्बर को सुबह 11:00 बजे राजमथाई गांव के सभी धर्मप्रेमियों का विराट हिंदूसम्मेलन आयोजित किया जाएगा, जिसके लिये अलग-अलग टोलियां बनाकर जिम्मेदारियां सौंपी गई है।

इस अवसर पर विभाग सेवप्रमुख चिरंजीलाल सोनी, जिला महाविद्यालय प्रमुख हनुमानसिंह, बजरंग दल विभाग संयोजक लालूसिंह सोढ़ा, मूलचंद सोनी, नाथूसिंह, मदनसिंह, कँवराजसिंह, डूंगरसिंह, अर्जुनराम, दुर्गादास, लूणकरण, अनिल राठी, राजू, हरीश सैन, भोमसिंह, चुतरसिंह और आशुसिंह आदि उपस्थित थे।

बाँधेवा में भी बैठक की

बाँधेवा गांव में करनी माता के मंदिर पर सायं को ग्रामीणों की बैठक आयोजित की गई जिसमें गांव के वातावरण के बारे में चर्चा की गई कि इस क्षेत्र में आसुरी शक्तियों का प्रभाव ज्यादा है इस कारण जल्द की आगामी दिनों में बाँधेवा के ग्रामीणों का हौसला बढ़ाने हेतु बजरंग दल के द्वारा जल्द ही बड़े कार्यक्रम का आयोजक किया जाएगा। इस अवसर पर सवाईदान, जोगराज, सागरमल, दिलीप, कुलदीपसिंह ओर पुरणसिंह आदि उपस्थित थे।
राजमथाई में “जाग्रत हिन्दू महासंगम” के निमित ग्राम स्तर पर कार्यकर्ताओं बैठक आयोजित हुई राजमथाई में “जाग्रत हिन्दू महासंगम” के निमित ग्राम स्तर पर कार्यकर्ताओं बैठक आयोजित हुई Reviewed by wadhwani news on November 05, 2017 Rating: 5

No comments:

New Ad

Powered by Blogger.