Random Posts

Mobile

test

अतिरिक्त जिला कलक्टर ने चिन्नू रात्रि चौपाल में सुनी ग्रामीणों की परिवेदनाएं

— प्राथमिक चिकित्सा केन्द्र में चिकित्सक लगाने का दिलाया विश्वास, फिल्टर पानी सप्लाई करने के दिये निर्देश

जैसलमेर । अतिरिक्त जिला कलक्टर के.एल.स्वामी ने जिला मुख्यालय से लगभग 160 किमी दूरी पर स्थित ग्राम पंचायत चिन्नू में रात्रि चौपाल के दौरान ग्रामीणों की परिवेदनाएं सुनी एवं उनके निदान करने का विश्वास दिलाया। सदामखां के साथ ही अन्य ग्रामीणों ने बताया कि चिन्नू में प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र है लेकिन एक भी चिकित्सक नहीं है। इस संबंध में अतिरिक्त जिला कलक्टर ने क्लाॅक चिकित्सा अधिकारी को निर्देश दिये कि यहां चिकित्सक की व्यवस्था करावें।
फिल्टर पानी करें सप्लाई
चौपाल के दौरान अतिरिक्त जिला कलक्टर को ग्रामीणों ने बताया कि नहर डिग्गी पर फिल्टर प्लांट खराब होने से उन्हें सीधे ही गंदा पानी सप्लाई हो रहा है। इस संबंध में उन्होंने सहायक अभियंता जलदाय को निर्देश दिये कि फिल्टर प्लांट की पूर्णतः सफाई करवाकर शुद्व पेयजल की आपूर्ति करावें। सहायक अभियंता ने बताया कि जल्दी ही फिल्टर से पानी की आपूर्ति कर देगें। चौपाल में अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी रामेश्वरलाल मीणा, उपखंड अधिकारी पोकरण रेणु सैनी, उपायुक्त उपनिवेशन डाॅ.नरेन्द्र चौधरी, तहसीलदार हनुमानराम चौधरी के साथ ही ग्रामीणजन एवं जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थें।
आंगनवाडी केन्द्रों पर मिले गर्म पोषाहार
चौपाल में बताया कि चिन्नू पंचायत में संचालित आंगनवाडी केन्द्रों में गर्म पोषाहार नहीं मिल रहा है। इस संबंध में अतिरिक्त कलक्टर ने ब्लाॅक शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिये कि स्वयं सहायता समूह के माध्यम से 7 दिवस में गर्म पोषाहार वितरण करने की व्यवस्था करावें।


मतदाता सूची में नाम जुडवावें
उपखंड अधिकारी रेणु सैनी ने ग्रामीणों से कहा कि 30 अक्टूबर से मतदाता सूची विषेष पुनरीक्षण का कार्यक्रम चालू हो गया है उसमें 1 जनवरी 2018 को जिस युवा की आयु 18 वर्ष हो गई वे अपने नाम मतदाता सूची में अवष्य ही जुडवावें एवं इसके लिए वे बूथ अधिकारी से आवेदन पत्र भरकर देवें। साथ ही नाम हटाने व शुद्विकरण के लिए भी आवेदन कर सकते है।
प्रधानाचार्य हो नियमित उपस्थित
ग्रामीणों ने राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में पदस्थापित प्रधानाचार्य नियमित विद्यालय नहीं आते है। इस संबंध में अतिरिक्त जिला कलक्टर ने प्रधानाचार्य को निर्देष दिये कि नियमित विद्यालय में उपस्थित होवें एवं माह में विद्यालय विकास प्रबंधन समिति की बैठक लेकर ग्रामीणों की जन सहभागी लेवें।
खेल मैदान का लें प्रस्ताव


ग्रामीणों ने नई चिन्नू मे उत्कृष्ट उच्च विद्यालय चिन्नू में खेल मैदान के लिए भूमि आंवटन की मांग की। इस संबंध में अतिरिक्त जिला कलक्टर ने उपनिवेषन पटवार को इसके प्रस्ताव लेक आवष्यक  कार्यवाही  के निर्देष दिये। इसके लिए वन विभाग के अधिकारी व उपनिवेषन भूमि की जांव करावें।
भामाशाह व आधार कार्ड बनावें
उप निदेषक डाॅ.बृजलाल मीणा ने ग्रामीणों को बताया कि विद्यालय में शीघ्र ही आधार व भामाशाह पंजीयन के लिए षिविर लगेगा उसमें वंचित रहें सभी बच्चों का आधार कार्ड व भामाषाह कार्ड अवष्य ही बना देंवे। चिन्नू की चैपाल ग्रामीणों के लिए लाभदायी रही वहीं अधिकारियों ने योजनाओं की जानकारी दी।

अतिरिक्त जिला कलक्टर ने चिन्नू रात्रि चौपाल में सुनी ग्रामीणों की परिवेदनाएं अतिरिक्त जिला कलक्टर ने चिन्नू रात्रि चौपाल में सुनी ग्रामीणों की परिवेदनाएं Reviewed by wadhwani news on November 04, 2017 Rating: 5

No comments:

New Ad

Powered by Blogger.