Random Posts

Mobile

test

जिला कलक्टर ने लोहारकी में सुनी ग्रामीणों की परिवेदनाएं



जैसलमेर । जिला कलक्टर कैलाशचन्द मीना ने ग्राम पंचायत लोहारकी में मंगलवार को रात्रि चौपाल के दौरान ग्रामीणों की परिवेदनाएं सुनी एवं अधिकारियों को इसके निस्तारण के निर्देश दिये।  
उन्होंने ग्रामीणों से क्षेत्र की पेयजल, विद्युत आपूर्ति के साथ ही चिकित्सा, शिक्षा, महानरेगा, राशन व्यवस्था इत्यादि की जानकारी ली। चौपाल में विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी एवं ग्रामीणजन उपस्थित थें। चैपाल के दौरान विभागीय अधिकारियों ने राज्य सरकार की जनकल्याणकारी एवं फ्लेगशिप योजनाओं की जानकारी दी एवं कहा कि वे उनका भरपूर लाभ उठावें। चौपाल में अच्छी संख्या में ग्रामीणजन उपस्थित हुए एवं खुले मन से अपनी समस्याओं को रखा। इस प्रकार लोहारकी में रात्रि चौपाल ग्रामीणों के लिये राहतदायी रही।


जिला कलक्टर को ग्रामीणों ने कहा कि क्षेत्र में जलापूर्ति अनियमित है जिससे ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड रहा है। इस पर जिला कलक्टर ने संबंधित विभाग को जलापूर्ति व्यवस्था में सुधार के निर्देश दिये।  जिला कलक्टर ने ग्रामीणों से महानरेगा कार्यो के साथ ही बीपीएल, एससी-एसटी, के पात्र लोगों के व्यक्तिगत लाभकारी कार्यो की जानकारी ली।

इस मौके पर उन्होंने निर्देश दिये कि ग्राम पंचायत में जितने भी दिव्यांग है उनको चिन्ह्ति कर उनका स्मार्ट कार्ड बनाये तथा सरकारी योजनाओं से लाभ पहुंचावें। उन्होंने यह भी हिदायत दी कि कोई भी पात्र पालनहार योजना से वंचित नहीं रहना चाहिए यह भी सुनिश्चित कर लें। उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना में आवासों का निर्माण शीघ्र ही पूरा करानें के निर्देश दिये।
जिला कलक्टर ने लोहारकी में सुनी ग्रामीणों की परिवेदनाएं जिला कलक्टर ने लोहारकी में सुनी ग्रामीणों की परिवेदनाएं Reviewed by wadhwani news on November 01, 2017 Rating: 5

No comments:

New Ad

Powered by Blogger.