Random Posts

Mobile

test

हैड कानि जालमसिंह को मिली डॉक्टरेट की उपाधि, एसपी ने दी बधाई

— जिला पुलिस में पीएच.डी (डॉक्टरेट) की उपाधि प्राप्त करने वाले पहले पुलिस कर्मी
— पुलिस अधीक्षक द्वारा बधाई देकर उज्जवल भविष्य की कामना की

जैसलमेर । पुलिस विभाग में अपने कर्तव्य का निर्वहन करते हुए हैड कांस्टेबल जालमसिंह पुत्र हडवतसिंह निवासी गांव कोहरा को डॉक्टरेट की उपाधि मिली है । सिपाही की इस शैक्षिक उपलब्धि के लिए जिला पुलिस अधीक्षक गौरव यादव ने उनको बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। ज्ञात रहे कि, जिला पुलिस में पीएच.डी (डॉक्टरेट) की उपाधि प्राप्त करने वाले पहले सिंह पुलिस कर्मी है ।

जैसलमेर पुलिस विभाग में तैनात हैड कानि जालमसिंह वर्ष 1998 में पुलिस विभाग में अपनी सेवाओं की शुरूवात की। शुरू से ही लगातार अपने लक्ष्य की ओर अग्रसर होते हुए, पुलिस विभाग में पदस्थापित रहते हुए विभिन्न प्रकार की पुलिस की ड्यूटियों का निवर्हन करते हुए अपने अध्ययन को भी जारी रखा तथा पुलिस विभाग में भी समय पर ड्यूटियों का निवर्हन किया ।
   
इनके द्वारा इंदिरा गाधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविधालय नई दिल्ली से लोक प्रशासन में पीएच.डी की उपाधि प्राप्त की । इन्होने ‘‘राजस्थान पुलिस सेवा में निम्न स्तरीय कार्मिकों की कार्य संतुष्टि: जैसलमेर जिले के विशेष संदर्भ में एक अनुभवमूलक अध्ययन‘‘  विषय पर अपना शोध कार्य इग्नू की प्रोफेसर अलका धमेजा एवं राजस्थान विश्वविधालय जयपुर के लोक प्रशासन विभाग के पूर्व विभागाध्यक्ष प्रोफेसर पी.एस. भटनागर के मार्गदर्शन में पूर्ण किया।
हैड कानि जालमसिंह को मिली डॉक्टरेट की उपाधि, एसपी ने दी बधाई हैड कानि जालमसिंह को मिली डॉक्टरेट की उपाधि, एसपी ने दी बधाई Reviewed by wadhwani news on January 24, 2018 Rating: 5

No comments:

New Ad

Powered by Blogger.