Random Posts

Mobile

test

तनोट मंदिर क्षेत्र के भूगर्भ में सरस्वती नदी के बहाव पर पवित्र सरस्वती जल का कुण्ड बनाने की मांग

जैसलमेंर । जिले के भूगर्भ में पवित्र सरस्वती नदी के जल के अथाह प्रवाह की ओर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनामी का ध्यान आकर्षित करते हुए भाजपा जिलाध्यक्ष एडवोकेट जुगलकिशोर व्यास ने बताया कि वैज्ञानिक खोज से सरस्वती नदी का बहाव होना साबित हो चुका है। किशनगढ़, घोटारू, तनोट तीर्थ स्थल क्षेत्र पर पवित्र स्नान करने हेतु जल कुण्ड बनाने की स्वीकृति मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे से दिलवाने का ज्ञापन सौंप कर मांग की है।

एडवोकेट व्यास ने बताया कि जिले के विभिन्न क्षेत्रो मे भूगर्भ में नदी का मीठा जल विभिन्न धाराओं मे  बहता है एवं उस पर किसान नलकूप सिंचाई कर अच्छी फसल प्राप्त कर रहे है। देष व विदेष के पर्यटकां का आवागमन दिनोदिन बढता जा रहा है तथा  तनोट तीर्थ स्थल पर भी श्रृद्धालुओें की आवक निरंतर बढ रही है, देष भर में कहीं भी सरस्वती पवित्र नदी के जल का स्नान कुण्ड उपलब्ध नहीं है।

व्यास ने बताया कि सरस्वती नदी के पानी के पवित्र विशाल कुण्ड से पवित्र स्नान तो होगा ही इस जल को पीने के लिए भी उपयोग किया जा सकता है। प्रदेष अध्यक्ष परनामी ने विष्वास दिलाया कि मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को इस मांग को पहूंचा कर पूरा करने का सद्प्रयास करेंगे।
तनोट मंदिर क्षेत्र के भूगर्भ में सरस्वती नदी के बहाव पर पवित्र सरस्वती जल का कुण्ड बनाने की मांग तनोट मंदिर क्षेत्र के भूगर्भ में सरस्वती नदी के बहाव पर पवित्र सरस्वती जल का कुण्ड बनाने की मांग Reviewed by wadhwani news on January 14, 2018 Rating: 5

No comments:

New Ad

Powered by Blogger.