Random Posts

Mobile

test

गोवंश संवर्धन एवं संरक्षण के लिए सीएम को ज्ञापन, पूरे नहीं हुए सरकार के वादे

— भाजपा के घोषणा पत्र में निराश्रित गोवंश के संरक्षण, संपोषण एवं संवर्धन के लिए 15 बिन्दुओं पर कार्य करने का संकल्प था
— पार्टी के घोषणा पत्र को सरकार ने 'विजन दस्तावेज' भी बनाया लेकिन पूर्णरूपेण कार्य नहीं हुआ

जैसलमेर । गौवंश संवर्धन एवं संरक्षण के लिए चुनावों से पूर्व भाजपा के घोषणा पत्र में 15 बिन्दुओं के संकल्प पत्र को पार्टी की सरकार बनने के बाद 'विजन दस्तावेज' बनाया । लेकिन चार वर्ष बीत जाने के बाद भी गोवंश संवर्धन एवं संरक्षण के लिए के लिए गए वादे पूरे नहीं हुए है । इन वादों की ओर सरकार का ध्यान आकर्षित करने के लिए जिले के गोसेवकों ने राजस्थान गोसेवा समिति जिला शाखा जैसलमेर की ओर से मंगलवार को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन जिला कलक्टर के मार्फत भिजवाया । ज्ञापन में गोवंश संवर्धन एवं संरक्षण के लिए किए गए वादों के संबंध में 17 बिन्दुओं पर कार्य पूरा करवाने का निवेदन किया गया । साथ ही इन बिन्दुओं पर 15 दिन में कोई पहल नहीं की गई तो, आगामी माह में आंदोलन की भी चेतावनी दी गई ।
ज्ञापन में गोसेवकों ने बताया है कि राज्य के गांवों, कस्बों व नगरों में गरीब गोपालक किसानों द्वारा निराश्रित छोड़ा हुआ गोवंश भटक रहा है, भूख से व्याकुल अखाद्य पदार्थ खाकर रोगग्रस्त हो रहा है, सड़कों पर दुर्घटनाओं का शिकार हो रहा है । दुघर्टनाओं के कारण गोवंश के साथ—साथ निर्दोष लोगों की भी अकाल मृत्यु हो रही है । इस गोवंश के आश्रय व आहार के प्रबन्ध की अत्यन्त आवश्यकता है । प्रदेश में गोसेवा प्रेमियों द्वारा निराश्रित गोवंश के लिए स्थापित व संचालित गोशालाओं में भी पौष्टिक आहार तथा चारे का संकट बना रहता है । ऐसे में गोशालाओं के अन्दर तथा बाहर गोवंश की स्थिति बिगड़ती जा रही है ।
गोवंश संवर्धन एवं संरक्षण के लिए मंगलवार को जिला कलक्टर कार्यालय में ज्ञापन देने वालों में गोसेवा समिति के खीमाराम आर्य, कपिल खत्री, अमृत भूतड़ा, अनिल भाटिया, राजेन्द्र अवस्थी, मनोहर खत्री, रानूसिंह आदि के साथ अन्य गोसेवक शामिल थे । 
गोवंश संवर्धन एवं संरक्षण के लिए सीएम को ज्ञापन, पूरे नहीं हुए सरकार के वादे गोवंश संवर्धन एवं संरक्षण के लिए सीएम को ज्ञापन, पूरे नहीं हुए सरकार के वादे Reviewed by wadhwani news on January 09, 2018 Rating: 5

No comments:

New Ad

Powered by Blogger.