Random Posts

Mobile

test

जैसलमेर में पहली बार : 'राष्ट्र सेवा समिति' के तत्वाधान में सेविकाओं का हुआ पथ संचलन


जैसलमेर । स्वर्णनगरी में पहली बार 'राष्ट्र सेवा समिति' के तत्वाधान में सेविकाओं का पथ संचलन उल्लास और उमंग के साथ पूरा हुआ । भारत-पाक सीमा से सटे जैसलमेर में रविवार का दिन खास रहा। इस दिन स्वर्णनगरी में मातृ शक्ति का शौर्य प्रदर्शन हुआ जिसको देखने के लिए पूरा शहर उमड़ पड़ा । संघ परिवार की परंपरा के अनुसार 'राष्ट्र सेवा समिति' के तत्वाधान में सेविकाओं का पथ संचलन देखने के लिए उमड़ी भीड़ में महिलाओं की संख्या अधिक रही । स्वर्णनगरी में पहली बार निकले सेविकाओं के पथ संचलन में उत्साह और उमंग का माहौल नजर आया। हाथ में तलवार थामे महिलाओं को पथ संचलन करते देखना लोगों के लिए अनूठा अनुभव था।

जैसलमेर में एक सैनिक की तरह कदम मिलाकर जोश एवं ऊर्जा के साथ सेविकाओं का संचलन मुख्य आकर्षण का केन्द्र रहा। स्वर्णनगरी में पहली मर्तबा निकले सेविकाओं के पथ संचलन को लेकर शहरवासियों ने भी पुष्प वर्षा के साथ स्वागत किया।

नजर आया गजब का उत्साह

जानकारी के अनुसार राष्ट्र सेविका समिति जैसलमेर के तत्वावधान में सेविकाओं का पथ संचलन आयोजित किया गया। पथ संचलन को लेकर सेविकाओं में खासा उत्साह नजर आया तथा महिलाएं व बालिकाएं बढ़-चढ़कर संचलन में भाग लिया।

पथ संचलन का आगाज आदर्श विद्या मंदिर से हुआ। संचलन गांधी कालोनी, गड़ीसर चौराहा, आसानी रोड, गोपा चोक, जिन्दानी चौक, गांधी चौक होते हुए अमर शहीद सागरमल गोपा विद्यालय पहुंची। पथ संचलन में उमंग व उत्साह से सैकडों की संख्या में सेविकाओं ने घोष की ताल पर कदम से कदम मिलाया।
जैसलमेर में पहली बार : 'राष्ट्र सेवा समिति' के तत्वाधान में सेविकाओं का हुआ पथ संचलन जैसलमेर में पहली बार : 'राष्ट्र सेवा समिति' के तत्वाधान में सेविकाओं का हुआ पथ संचलन Reviewed by wadhwani news on January 07, 2018 Rating: 5

No comments:

New Ad

Powered by Blogger.