Random Posts

Mobile

test

रेल एवं संचार मंत्री से सांसद चौधरी की मुलाकात, रिक्त पदों को भरने की करी मांग

जैसलमेर । बाडमेर जैसलमेर सांसद कर्नल सोनाराम चौधरी ने बुधवार को रेल एवं संचार राज्य मंत्री मनोज सिन्हा से मुलाकात कर बाड़मेर जैसलमेर के साथ ही पश्चिमी राजस्थान में दूर संचार के संसाधनों के साथ ही तकनीकी एवं प्रशासनिक अधिकारियों के रिक्त पदों को भरने की मांग रखी। सांसद के निजी प्रवक्ता अरूण पुरोहित ने बताया कि सांसद ने राज्य मंत्री सिन्हा को बताया कि अभाव ग्रस्त एवं मरूस्थलीय क्षेत्र में जनसंख्या का घनत्व कम होने के कारण निर्धारित मानदंडों में क्षेत्र नहीं आने के कारण यहां मोबाईल एवं नेट की सुविधा नहीं मिल पा रही है।

साथ ही कार्य ऑनलाईन होने के कारण लोगों को अपने निजी कार्यों के साथ ही राजकीय कार्यों सरकारी योनजाओ के कार्यों को ऑनलाईन करने के लिए बहुत ही परेशानी केा सामना करना पडता है। बाड़मेर एवं जैसलमेर जिले में कई स्थान एवं ग्राम पंचायतें तो ऐसी है जिनके 50 से 60 किमी तक कोई दूरसंचार एवं विशेषकर इंटरनेट की सुविधा नहीं होने से उनको अपने कार्य करने में बहुत परेशानी का सामना करना पड़ता है।

निजी प्रवक्ता अरूण पुरोहित ने बताया कि सांसद चौधरी ने राज्य मंत्री से मांग रखी है कि बाडमेर जैसलमेर जैसे विषम भौगालिक एवं मरूस्थलीय क्षेत्रों के लिए निर्धारित मांग दंडों में शिथिलता प्रदान कर सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए विशेष पैकेज दे ताकि यहां की जनता भी मुख्यधारा से जुड़ सके। साथ ही इन हार्ड स्टेशनों पर अधिकारियों के 80 प्रतिशत पद रिक्त है। उन पदों को भरा जाए ताकि जो संसाधन उपलब्ध है उनका पूरा प्रयोग कर जनता को बेहतरीन सेवाएं प्रदान की जा सके।
रेल एवं संचार मंत्री से सांसद चौधरी की मुलाकात, रिक्त पदों को भरने की करी मांग रेल एवं संचार मंत्री से सांसद चौधरी की मुलाकात, रिक्त पदों को भरने की करी मांग Reviewed by wadhwani news on January 03, 2018 Rating: 5

No comments:

New Ad

Powered by Blogger.