Random Posts

Mobile

test

ब्लाॅक जैसलमेर के नाचना, चिन्नू, भारेवाला, मदासर व नोख सेक्टर की मासिक समीक्षा बैठक आयोजित


जैसलमेर । सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र, नाचना स्थित सभागार में ब्लाॅक जैसलमेर के नाचना, चिन्नू, भारेवाला, मदासर व नोख सेक्टर की मासिक समीक्षा बैठक डाॅ. बी.एल.बुनकर खण्ड मुख्य चिकित्सा अधिकारी, जैसलमेर की अध्यक्षता में गुरूवार को आयोजित की गई। बैठक में संबंधित सेक्टर के चिकित्सा संसथानों के प्रभारी चिकित्सा अधिकारी एवं एएनएम उपस्थित थी ।

डाॅ. बुनकर द्वारा क्षेत्र में संचालित समस्त विभागीय गतिविधियों एवं कार्यक्रमों की बिन्दुवार समीक्षा की गई । उन्होने ब्लाॅक क्षेत्र में समस्त विभागीय गतिविधियों एवं कार्यक्रमों के प्रभावी क्रियान्वयन करने तथा कार्ययोजना अनुरूप निर्धारित लक्ष्यों की शत प्रतिषत उपलब्धि अर्जित करने, चिकित्सा अधिकारियों को परिवार कल्याण एवं टीकाकरण के क्षेत्र में निर्धारित लक्ष्यो की शत प्रतिषत उपलब्धि अर्जित करने के निर्देष दिये ।

प्रोत्साहन राशि का समय पर करें आॅनलाईन भुगतान 

डाॅ. बुनकर ने जननी सुरक्षा योजना एवं मुख्यमंत्री राजश्री योजना के अन्तर्गत लाभान्वित समस्त लाभार्थियों को प्रोत्साहन राषि का आॅनलाईन भुगतान समय पर प्रदान करने , मुख्यमंत्री राजश्री योजना के शेष रहे भुगतान को भी अविलम्ब लाभार्थियों को भुगतान कर शून्य करने, क्षैत्र में मातृ व शिशु स्वास्थ्य संबंधी योजनाओं व कुषल मंगल कार्यक्रम का प्रभावी क्रियान्वयन सुनिष्चित करने के निर्देष दिये तथा विभिन्न योजनाओं व कार्यक्रमों की निर्धारित प्रपत्रों में समय पर रिपोर्टिग भिजवाने की बात कही।

डाॅ. बुनकर ने परिवार कल्याण कार्यक्रम अन्तर्गत आयोजित परिवार कल्याण षिविरों में लक्ष्य अनुरूप नसबंदी केसेज करवाने के निर्देष दिये तथा चिकित्सा संस्थानों पर दवाईओं की उपलब्धता की भी समीक्षा की । उन्होने क्षैत्र में संस्थागत प्रसव को बढानें के लिए विषेष प्रयास करने के निर्देष दिये । उन्होने प्रतिमाह चिकित्सा संस्थानों पर प्रधानमंत्री सुरक्षित मातृत्व दिवस व प्रसूति नियोजन दिवसों का भी सफल आयोजन करने के निर्देष दिये।
             
डाॅ. आर.के गोयदानी ने चिकित्सा अधिकारियों को आगामी 28 जनवरी 2018 से आयोजित पल्स पोलियो कार्यक्रम के लिए आवष्यक तैयारिया समय पर पूर्ण करने के निर्देष दिये । उन्होनेे मौसमी बीमारियों की रोकथाम एवं नियंत्रण संबंधी संचालित गतिविधियों की विस्तार से समीक्षा की तथा उपस्थित चिकित्सा अधिकारियों एवं एएनएम को अपने कार्यक्षैत्र में स्वाईन फ्लू के बचाव व उपचार के संबंध में व्यापक प्रचार प्रसार करने के निर्देष दिये तथा लक्ष्य अनुरूप ब्लड स्लाईड कलेक्षन करने व पानी के नमूनों का संग्रहण कर जाॅच हेतु भिजवाने के भी निर्देष दिये।
             
बैठक में उमेष आचार्य ने मुखबिर योजना , भामाषाह स्वास्थ्य बीमा योजना, बेटियां अनमोल है, बेटी बचाओं बेटी पढाओं कार्यक्रम, जीवन वाहिनी एकीकृत एम्बुलेंस योजना , परिवार कल्याण व टीकाकरण कार्यक्रम , जननी सुरक्षा योजना एवं मुख्यमंत्री राजश्री योजना के बारे में विस्तार से जानकारी प्रदान की तथा क्षैत्र में व्यापक प्रचार प्रसार करने की बात कही। आयोजित बैठक में डाॅ. रवि सांखला, डाॅ.पारस महावर, चतर सिंह, प्रेम रतन भी उपस्थित थे।

ब्लाॅक जैसलमेर के नाचना, चिन्नू, भारेवाला, मदासर व नोख सेक्टर की मासिक समीक्षा बैठक आयोजित ब्लाॅक जैसलमेर के नाचना, चिन्नू, भारेवाला, मदासर व नोख सेक्टर की मासिक समीक्षा बैठक आयोजित Reviewed by wadhwani news on January 05, 2018 Rating: 5

No comments:

New Ad

Powered by Blogger.