Random Posts

Mobile

test

राष्ट्रभाव का जागरण ही पोकरण के महासंगम का लक्ष्य : दुर्गादास


पोकरण । राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के द्वारा पोकरण में आयोजित होने वाले “जाग्रत हिन्दू महासंगम” के पोकरण के स्थानीय संघ कार्यालय में क्षेत्रीय प्रांत प्रचारक माननीय दुर्गादास द्वारा विभिन्न संगठनों के कार्यकर्ताओं को संबोधित किया गया जिसमें बताया गया कि राष्ट्रभाव का जागरण ही पोकरण के महासंगम का लक्ष्य है।

पोकरण के संघ कार्यालय में रात्रि 8:00 बजे विविध संगठन के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए क्षेत्रीय प्रांत प्रचारक माननीय दुर्गादास द्वारा अपने संबोधन में बताया कि राष्ट्रभाव का जागरण ही पोकरण के महासंगम का लक्ष्य है। महासंगम के कार्यक्रम के द्वारा पोकरण के हिंदू समाज को अपने राष्ट्र के प्रति राष्ट्रभक्ति का भाव जागरण करना मुख्य लक्ष्य है भारत देश पर आने वाले प्रत्येक संकट के निवारण हेतु हिंदू समाज एक सशक्त सैनिक के रूप में अग्रणीय पंक्ति में खड़ा रहना चाहिए। हिंदू समाज को जागरुक करना हमारा धर्म है इस प्रकार से हनुमान जी को अपनी शक्ति का एहसास जामवंत जी ने करवाया था उसी प्रकार हिंदू समाज को अपनी शक्ति का एहसास करवाना संघ का कार्य है सीमावर्ती क्षेत्र के नागरिकों को राष्ट्रभक्त होना अत्यंत आवश्यक है सीमावर्ती राष्ट्रभक्त जितने जागरुक होंगे उतना ही हमारा राष्ट्र सुरक्षित रहेगा । इसलिए हमारी जिम्मेदारी भी उस सैनिक के रूप में होती है जो राष्ट्र रक्षा हेतु अपने प्राणों की आहुति देने में भी पीछे नहीं हटते हैं। जैसलमेर में राष्ट्र की सुरक्षा के प्रति हम सब लोगों को जागरूक और सजग रहना होगा। राष्ट्र सुरक्षा हमारी प्राथमिकता होनी चाहिए, इस राष्ट्र, धर्म और समाज को बचाने के लिय हमारे पूर्वजों ने अपना जीवन का बलिदान दिया है उसको संजोय रखना हमारी प्राथमिकता होगी। हमारे हिन्दू समाज में कुछ कुरीतियां विदेशी आक्रांताओं के कारण दीर्घकालीन योजनाबद्ध रूप से फैलाई गई है। जो कि आज हिन्दू समाज के लिए सबसे बड़ी चुनोती है। हिन्दू समाज को एकजुट होकर स्वाभिमानी स्वावलबी बनना होगा और अपने पैरों पर खड़ा होना होगा तभी यह देश मजबूत होगा। आज अगर हमारे पड़ोसी के घर पर आकर कोई विधर्मी आक्रमण करता है फिर भी अगर हमारी संवेदना नही जगती है तो यह हम लोगो के लिए विचारणीय विषय है। यह ऋषियों, मुनियों और तपस्वियों की भूमि है। हमारा सौभाग्य है कि हमें इस देवभूमि भारत पर जन्म लेने का अवसर प्राप्त हुआ है।

इस अवसर पर सह प्रान्त प्रचारक योगेंद्र जी, सीमा जन कल्याण समिति के प्रान्तमंत्री खेतारामजी, जिला प्रचारक इन्द्र सिंह व देवीसिंह विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद, एबीवीपी व संघ के कार्यकर्ता उपस्थित थे।

राष्ट्रभाव का जागरण ही पोकरण के महासंगम का लक्ष्य : दुर्गादास राष्ट्रभाव का जागरण ही पोकरण के महासंगम का लक्ष्य : दुर्गादास Reviewed by wadhwani news on December 22, 2017 Rating: 5

No comments:

New Ad

Powered by Blogger.