Random Posts

Mobile

test

भील बस्ती में किया गया विधिक जागरूकता शिविर का आयोजन

जैसलमेर । जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के अध्यक्ष मदनलाल भाटी के निर्देशानुसार आज जेठवाई रोड स्थित भील बस्ती राजकीय विद्यालय में बालकों के विधिक अधिकार एवं नालसा द्वारा आदिवासियों के अधिकारों के संरक्षण और प्रवर्तन के लिए विधिक सेवाएं योजना विषय पर विधिक जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया।

शिविर में पीएलवी सज्जनकंवर भाटी तथा विमला लोहिया ने बालकों को विधिक साक्षरता के विषय में विस्तार से बताते हुए कहा कि शिक्षा प्रत्येक बच्चे का मौलिक अधिकार है। बालकों को बाल श्रम नहीं करने तथा लगातार शिक्षा से जुड़े रहने हेतु पे्ररित किया गया। बालकों को नशे से दूर रहने तथा स्वस्थ समाज का स्वस्थ नागरिक बनने की बात कही गई तथा अपने विधिक अधिकारों के प्रति जागरूक रहने हेतु कहा गया।

सज्जनकंवर ने बाल विवाह निषेध के बारे में सरल शब्दों में अपनी बात रखते हुए कहा कि कहीं भी यदि किसी को बाल विवाह होने की जानकारी होती है तो तुरंत 1098 नंबर पर संपर्क कर सूचना दी जा सकती है।

शिविर में विमला लोहिया ने बच्चों को गुड टच और बैड टच के बारे में जानकारी दी तथा किसी भी अनजान व्यक्ति के साथ किसी भी प्रलोभन से न जाना तथा सुरक्षित एवं जागरूक रहने की बात की। विषय से संबधित पेम्पलेट एवं लीफलेट बांटकर विधिक प्रचार प्रसार किया गया।
    
भील बस्ती में किया गया विधिक जागरूकता शिविर का आयोजन भील बस्ती में किया गया विधिक जागरूकता शिविर का आयोजन Reviewed by wadhwani news on December 22, 2017 Rating: 5

No comments:

New Ad

Powered by Blogger.