Random Posts

Mobile

test

हिंदुत्व रहेगा तो देश रहेगा, हिंदू घटा देश बंटा- बजरंग दल


सोनू ( जैसलमेर ) | बजरंग दल ने शौर्य दिवस सोनू ग्राम में उत्साह और उमंग पूर्वक मनाया गया जिसमें बताया गया कि हिंदुत्व रहेगा तो यह देश रहेगा जब जब भी हिंदू घटा है तब तब देश बंटा है।

आज सुबह 11:00 बजे सोनू ग्राम के स्थानीय निजी विद्यालय में सोनू ग्राम के ग्रामवासी एवं युवाओं के द्वारा शौर्य दिवस के उपलक्ष में कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें मुख्य वक्ता के रूप में बजरंग दल के विभाग संयोजक लालूसिंह सोढा ने बताया कि इस देश का अस्तित्व हिंदुत्व से है हिंदुत्व रहेगा तो यह देश भी रहेगा, दुर्भाग्य से हमारे देश में गुलामी के कालखंडों में हमारी आस्था के प्रतीकों को चिन्हित करके उनको खंडित किया गया । इस दौरान हमारे देवी देवताओं की मंदिरों तथा मठों को ध्वस्त करके उन पर कलंक के रूप में मस्जिदों का निर्माण किया गया था, इसी प्रकार का कलंक हिंदू समाज के माथे पर कलंक के रूप में 450 वर्षों तक गुलामी के प्रतीक के रूप में बाबरी नामक ढांचा खड़ा था आज से ठीक 25 वर्ष पूर्व 6 दिसंबर 1992 में हिंदू समाज के शौर्य के पराक्रम के आधार पर उस कलंक के ढांचे को ध्वस्त कर मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम की मूर्ति की स्थापना की गई जिसकी विधिवत रूप से पूजा अर्चना की जा रही है । जहां जहां भी हिंदू समाज कम पढ़ा है, वहां वहां देश का विभाजन हुआ है इसलिए हिंदू समाज को आज के समय की परिस्थिति अनुसार जागृत हो करके सुदृढ़ और अपनी चेतन अवस्था में खड़ा होने की आवश्यकता है ।

हम सीमावर्ती क्षेत्र के निवासियों की जिम्मेदारी उसे सीमा पर तैनात सैनिक के रूप में होती है जिसके पराक्रम और शौर्य के बदौलत हमारा देश सुरक्षित रहता है इसी प्रकार हम लोगों को भी उस सजग सैनिक के रूप में जागृत व अपने राष्ट्र के प्रति सजगता की आवश्यकता है। जब जब भी इस देश के ऊपर संकट आया है तो हम सीमावर्ती क्षेत्र के निवासियों ने हमेशा सैनिकों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर अपने सामर्थ्य अनुसार उनका सहयोग किया है।

इस देश का अस्तित्व भगवान श्री राम, भगवान श्री कृष्ण, महाराणा प्रताप, वीर दुर्गादास राठौड़, छत्रपति शिवाजी, झांसी की रानी लक्ष्मीबाई, पद्मिनी, भगतसिंह, चंद्रशेखर आजाद तथा सुभाष चंद्र बोस से है न की आक्रांता अकबर, बाबर और हुमायूं से है। दुर्भाग्य से देश का है जिस देश के सबसे बड़े विश्वविद्यालय में भारत को तोड़ने के मंसूबे पालने वाले लोग रहते हैं। हम सब लोगों को हमारे देश, धर्म और समाज पर आने वाली विपत्तियों के प्रति जागरुक रहने की आवश्यकता है तथा आवश्यकता पड़ने पर हम अपने राष्ट्र और समाज के लिए हमेशा अग्रिम पंक्ति में खड़े रहेंगें।

जैसलमेर के वर्तमान परिदृश्य के आधार पर पोकरण की धरती पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के तत्वाधान में जागृत हिंदू महासंगम का आयोजन 18 मार्च 2018 को किया जाना है जिस से पहले रामगढ़ खंड में 26 जनवरी 2018 को विशाल पथ संचलन का आयोजन किया जाएगा हम सब जागृत हिंदुओं की जिम्मेदारी बनती है कि हमारे जिले में तथा हमारे क्षेत्र में इस प्रकार का जो शुभ अवसर प्रदान हुआ है हम सब इस कार्यक्रम में अपने आप को जागृत हिंदू होने का परिचय देंगे तथा समाज पर आने वाले संकट का डटकर सामना करेंगे।

अंत में जिला मंत्री पवन वैष्णव ने पधारे हुए ग्रामवासी एवं विद्यार्थियों को धन्यवाद ज्ञापित करते हुए बताया कि समाज पर आने वाले प्रत्येक का सामना करने के लिए हम सब जागरुक हिंदुत्व लिस्ट राष्ट्रभक्त पूरी सजगता के साथ खड़े रहेंगे।

इस अवसर पर कोजराजसिंह, तुलसीसिंह, लीलूसिंह, भजनूराम, पदमसिंह, रघुनाथसिंह, अर्जुनसिंह, दिलीपसिंह, प्रीतमराम, भीमसिह, ठाकुरसिंह, विक्रमसिंह, महेंद्रसिंह और दिलीपसिंह आदि उपस्थित थे।
मंच संचालन प्रीतम राम ने किया।
हिंदुत्व रहेगा तो देश रहेगा, हिंदू घटा देश बंटा- बजरंग दल हिंदुत्व रहेगा तो देश रहेगा, हिंदू घटा देश बंटा- बजरंग दल Reviewed by wadhwani news on December 01, 2017 Rating: 5

No comments:

New Ad

Powered by Blogger.