Random Posts

Mobile

test

मुख्यमंत्री खेल प्रतिभा खोज योजना की जिला स्तरीय प्रतियोगिता का हुआ समापन

—  अनुशासन, परिश्रम व सामाजिकता की सीख देते खेल - मदनलाल भाटी
—  खेलों की दुनियां में भी जैसलमेर का नाम रोशन हो - केसी मीना

जैसलमेर । मुख्यमंत्री खेल प्रतिभाखोज योजना के तहत राज्य सरकार के युवा मामले एवं खेल विभाग, राजस्थान राज्य क्रीड़ा परिषद और जिला प्रशासन के तत्वावधान में 14 वर्ष से 18 वर्ष के बालक-बालिकाओं की जिला खेल प्रतिभाखोज प्रतियोगिता का समापन जिला न्यायाधीश मदनलाल भाटी के मुख्य आतिथ्य और जिला कलक्टर के.सी. मीना की अध्यक्षता में किया गया।

इस अवसर पर टेनिस और जिम्नास्टिक संघ के अध्यक्ष व समाज सेवी विक्रमसिंह नाचना, तारा भाटी, उपाध्यक्ष जिला क्रीड़ा परिषद हिम्मताराम चौधरी, बास्केटबाॅल संघ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष पी.एस.राजावत विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित थे। मंचासीन अतिथियों का माल्यार्पण बेज लगाकर एवं प्रतीक चिह्न देकर दिलीप भाटी, देवकीनन्दन शर्मा, सुनील मूलचन्दानी, नरपतसिंह, मनीष तवंर, राकेश बिष्नोई, नीना शाह, मांगीलाल सौलंकी, नरेन्द्रसिंह, पुष्पेन्द्रसिंह, सुगनाराम, संजय चूरा, कोजाराम, नरेन्द्र सिंह व लक्ष्मणसिंह तंवर ने किया।

खेल अधिकारी लक्ष्मणसिंह तवंर ने प्रतियोगिता के बारे में जानकारी देते हुए अतिथियों का स्वागत किया। मंचासीन अतिथियों द्वारा बालक वर्ग की उपविजेता सेन्टपाॅल स्कूल व विजेता रूपादे देवीकोट तथा बालिका वर्ग में उपविजेता आर्मी पब्लिक स्कूल व विजेता सेन्टपाॅल स्कूल की टीम को आॅवर आॅल चेम्पियन की चल-वेजंती ट्राॅफी प्रदान की गई। विषिष्ठ विक्रम सिंह नाचना ने शारीरिक शिक्षक जिन्होने निर्णायक की भूमिका निभाई थी को विभागीय निर्देशानुसार जारी चैक प्रदान किये।

उन्होनें खिलाड़ियों से निरन्तर परिश्रम के दम पर सफलता प्राप्त करने का आह्वान किया। मुख्य अतिथि भाटी ने बालिका वर्ग की बास्केटबाॅल की उपविजेता सेन्टपाॅल स्कूल तथा विजेता आर्मी पब्लिक स्कूल की बालिकाओं को चैक प्रदान किये। उन्होने इस अवसर पर खेल प्रतिभाखोज योजना के सफल आयोजन के लिये सभी आयोजन कर्ताओं का आभार व्यक्त करते हुए साधुवाद दिया, साथ ही सभी खिलाड़ियों से कहा कि यह खेल आपके भविश्य के लिये काफी लाभदायक सिद्ध होंगे। खेलों से अनुषासन व सामाजिकता की जो सीख मिलती है वो भावी जीवन में बहुत लाभदायक रहेगी।

कार्यक्रम के अध्यक्ष जिला कलक्टर कैलाशचन्द मीना ने बास्केटबाॅल छात्र वर्ग के उपविजेता सेन्टपाॅल स्कूल व विजेता जिला खेल केन्द्र की टीम को चैक प्रदान किये। उन्होने इस अवसर पर संबोधित करते हुए कहा कि आप खेलों को अपने दैनिक जीवन का हिस्सा बनाएं और पर्यटन नगरी के रूप में विख्यात जैसलमेर का नाम खेलों की दुनिया में भी रोषन हो। कार्यक्रम का सफल संचालन व्याख्याता व रंगक्रर्मी विजय बलाणी ने किया।
मुख्यमंत्री खेल प्रतिभा खोज योजना की जिला स्तरीय प्रतियोगिता का हुआ समापन मुख्यमंत्री खेल प्रतिभा खोज योजना की जिला स्तरीय प्रतियोगिता का हुआ समापन Reviewed by wadhwani news on December 04, 2017 Rating: 5

No comments:

New Ad

Powered by Blogger.