Random Posts

Mobile

test

सर्दी के सीजन में भी पेयजल संकट, पशुधन परेशान

— ग्राम पंचायत तेजपाला के बड्डा गांव का है मामला, जलदाय विभाग की लापरवाही, जिला कलेक्टर से पेयजल आपूर्ति की मांग

जैसलमेर। सर्दी के सीजन में भी ग्राम पंचायत तेजपाला के बड्डा गांव के ग्रामीणों को पेयजल संकट का सामना करना पड़ रहा है। इंदिरा गांधी मुख्य नहर से चंद कदमों की दूरी पर स्थित ग्राम बड्डा के ग्रामीण पास से गुजर रही नहर में पानी नहीं आने के कारण परेशान हो रहे है और प्यास बुझाने के चक्कर में मूक पशुधन दर-दर की ठोकरें खा रहा है।

बड्डा गांव के पास होकर गुजर रहे खाले में पिछले एक माह से पानी नहीं आ रहा है जिसके चलते यहां का पशुधन परेशान है। लोगों को महंगे दामों पर पानी मंगवाकर अपनी प्यास बुझाने के साथ ही पशुधन के लिए भी पानी की व्यवस्था करनी पड़ रही है। मजे की बात यह है कि इस गांव में जीएलआर तक नहीं बनी हुई है और जो बनी हुई है वह भी जर्जर हालात में है। जीएलआर व होदी टूटकर पूरी तरह बिखर चुकी है और इस संबंध में समय-समय पर यहां के लोगों ने जलदाय विभाग के अधिकारियों को भी अवगत करवाया परंतु कोई सुनवाई नहीं हुई। यहां तक की ग्रामीणों ने गत सितम्बर माह में आयोजित हुई जिला कलेक्टर की रात्रि चैपाल में कलेक्टर को भी अवगत करवाया गया बावजूद इसके जलदाय विभाग आंखें मूंदकर बैठा हुआ है।

वर्तमान में पानी के अभाव में ग्रामीणों के साथ-साथ पशुधन के भी हालात खराब हो रहे है। ग्रामीणों ने जिला प्रशासन से शीघ्र पेयजल व्यवस्था करवाने की मांग की है। साथ ही जिला प्रशासन से ग्रामीणों ने बड्डा गांव में नई जीएलआर व पशुओं के लिए पशुखेली बनाने की मांग की है।

सर्दी के सीजन में भी पेयजल संकट, पशुधन परेशान सर्दी के सीजन में भी पेयजल संकट, पशुधन परेशान Reviewed by wadhwani news on December 23, 2017 Rating: 5

No comments:

New Ad

Powered by Blogger.