Random Posts

Mobile

test

सांकड़ा में भव्य हिंदू सम्मेलन का हुआ आयोजन


सांकड़ा ( जैसलमेर ) | राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ताओं द्वारा “जाग्रत हिन्दू महासंगम” के निमित ग्राम स्तर पर हिंदू सम्मेलन किये जा रहे है ।जिसके तहत सांकड़ा में भव्य हिंदूसम्मेलन आयोजित किया गया जिसमें आह्वान किया गया कि भारत देश ने सम्पूर्ण विश्व को प्रेरणा देने वाला देश रहा है।
जिसमें मुख्य वक्ता आरएसएस के जिला प्रचारक इन्द्रसिंह ने बताया कि भारत देश सनातन देश है और इस देह ने सम्पूर्ण विश्व को प्रेरणा देने वाला देश रहा है, जब दुनिया के लोग कपड़ा पहनना नहीं जानते थे तब भारत के लोग वेद मंत्र बोला करते थे । इस देश के लोग धनधान्य से परिपूर्ण हुआ करता था, जहां पर घी-दूध की नदियां बहा करती थी इसलिए इस देश को लूटकर हर किसी ने लूटा है और कोई व्यापार के माध्यम से आया हो या किसी ओर के माध्यम से आये आक्रांताओं ने भारत मे फ़ूटडालकर राज किया है।

भारत देश पुनः गुलाम नहीं हो इसलिय आज राष्ट्र भक्तों को अपनी महती भूमिका निभानी होगी। भारत की धरती देव भूमि है इसी धरती पर हर देवता ने अवतार लिया है। हमारी धरती धर्मप्रेमियों की धरती रही है, इस भारतमाता को बचाने के लिए हमारे पुरखों ने अपने रक्त की एक-एक बून्द से सींचा है, हम सब भाग्यशाली है कि हमें भारत की इस पवित्र धरती पर जन्म लेने का सौभाग्य मिला है। आजादी के पश्चात आज भी वही गुलामी की मानसिकता हमारे मन और मस्तिष्क से नहीं निकल पा रही है, भारत देश पर जब भी संकट आया है यहां का बहुसंख्यक हिन्दू समाज हमेसा सेना के साथ कंधे से कंधा मिलाकर राष्ट्र रक्षार्थ अग्रिम पंक्ति में रहा है। आज भारत की बढ़ती ताकत को देखते हुए विश्व के समस्त शक्तिशाली देशों में हड़कंप मची हुई है, हम सब जाग्रत रहकर राष्ट्र पर आने वाले संकट का डटकर सामना करेंगे।

जैसलमेर की विकट परिस्थितियों को देखते हुए संगठन ने पोकरण में एक विराट बड़े कार्यक्रम तय किया है कि परमाणु नगरी पोकरन में अगले साल 18 मार्च को “जाग्रत हिन्दू महासंगम”  में 21 हजार गणवेशधारी स्वयंसेवको द्वारा पथ संचलन निकाला जाएगा, जिसमे जिले के प्रत्येक घर तक यह संदेश पहुंचना है। प्रत्येक हिन्दू के मन मे उत्साह और उमंग होना चाहिए ताकि विधर्मी ताकतों के मंसूबे कामियाब नही हो सके आज हिन्दू समाज जाग्रत अवस्ता में है यह सिद्ध करना है।
सांकड़ा में भव्य हिंदू सम्मेलन का हुआ आयोजन सांकड़ा में भव्य हिंदू सम्मेलन का हुआ आयोजन Reviewed by wadhwani news on December 04, 2017 Rating: 5

No comments:

New Ad

Powered by Blogger.