Random Posts

Mobile

test

नहीं पहुंची कचरा संग्रहण की बाल्टियां

—  घर-घर में इंतजार, स्वच्छ भारत अभियान के तहत आएगी बाल्टियां और बैग्स

जैसलमेर । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत सरकार के 'स्वच्छ भारत अभियान' के तहत् जैसलमेर नगरपरिषद द्वारा घर—घर में कचरा संग्रहण के लिए बाल्टियां और बैग्स वितरण करने की योजना सिरे नहीं चढ़ पायी है ।  महज कुछ वार्डों में औपचारिक शुरूआत के बाद शहर के अधिकांश वार्डों में घर—घर इन संसाधनों का इंतजार हो रहा है ।

6 माह में 6 वार्ड भी नहीं हुए कवर

शहर की सफाई व्यवस्था में सुधार के लिए स्वच्छ भारत मिशन अभियान के तहत संपूर्ण शहर के प्रत्येक वार्डों में गीला सूखा कचरे के लिए 2 बाल्टियां पॉलिथीन रोकथाम के लिए 1 कपड़े का बैग नगर परिषद द्वारा वार्ड नंबर 25, 26 27 में निशुल्क वितरण किया गया। नगर परिषद ने घर-घर कचरा संग्रहण का अभियान पर्यावरण दिवस पर शुरू किया, लेकिन 6 माह बाद परिषद का यह अभियान फेल होता नजर आ रहा है । 6 माह में 6 वार्डों में भी सफाई के खरीदे गए संसाधनों को जनता तक नहीं पहुंचाया गया है । जबकि शहर में 35 वार्ड हैं ।

आॅनलाइन हुई खरीद लेकिन, नहीं आया सामान ?

उल्लेखनीय है कि नगर परिषद को कचरा संग्रहण के लिए बाल्टियां ऑनलाइन पोर्टल से खरीदनी थी । इलेक्ट्रोनिक मार्केट के खरीदने के बाद उसे वितरित किया जाना था, लेकिन पोर्टल से बाल्टियां प्राप्त नहीं होने की स्थिति में अधिकारियों ने आनन-फानन में 60 बाल्टियों का वितरण कर अभियान शुरू कर दिया । उसके बाद भी बाल्टियां नहीं होने से यह अभियान शुरु होने से पहले ही खत्म हो गया ।

हालांकि नगर परिषद द्वारा करीब 7 लाख 84 हजार रुपए का ऑनलाइन ऑर्डर दिया जा चुका है, लेकिन बाल्टियां प्राप्त नहीं होने की स्थिति को लेकर अधिकारियों के पास भी कोई संतोषजनक जवाब नहीं है, जिससे नगर परिषद का अभियान ठंडा हो गया है ।


नहीं पहुंची कचरा संग्रहण की बाल्टियां नहीं पहुंची कचरा संग्रहण की बाल्टियां Reviewed by wadhwani news on December 29, 2017 Rating: 5

No comments:

New Ad

Powered by Blogger.