Random Posts

Mobile

test

सभापति ने ली शहर की सुध

— 4 जनवरी से शहर में स्वच्छता सर्वेक्षण का अभियान
— स्वच्छता में प्रथम दस स्थानों पर आने वाली लोकेशन को मिलेगा पुरस्कार 

जैसलमेर । इन दिनों नगरपरिषद सभापति विभागीय दस्ते के सा​थ शहर की सुध लेने सुबह सुबह अपना घर त्याग, जनहित में अपने कर्तव्य पथ पर चलती दिखाई दे रही है । गंदगी वाले स्थानों पर ईशारा करते हुए सभापति ने सफाई के ठेकेदारों और नगरपरिषद कार्मिकों को इसमें सुधार लाने के लिए ठोस कार्यवाही अमल में लाने का कहा । सभापति के स्वयं द्वारा शहर की दशा देख सही दिशा देने की कोशिशों से आमजन में एक विश्वास की लहर दौड़ पड़ी है । भले ही उनका यह दौरा मीडिया में नगरपरिषद के कामकाज को लेकर हो रही किरकिरी, स्वच्छा एप पर हो रही शिकायतों को दुरस्त करने अथवा दिल्ली से आ रही केन्द्रीय टीम को ठोस परिणाम देने की कोशिश में हो लेकिन दौरे और जज्बे से शहर की स्वच्छता को बल अवश्य मिलेगा ।

स्वच्छता सर्वेक्षण  

नगरपरिषद सभापति कविता खत्री ने भी बताया है कि अब शहर में गंदगी नहीं रहेगी । जैसलमेर शहर में 4 जनवरी से स्वच्छता सर्वेक्षण का अभियान चलाया जायेगा जिसमें शहर के सभी जगहों का निरीक्षण दिल्ली से आने वाली टीम करेंगी और स्वच्छता में प्रथम दस स्थानों पर आने वाली लोकेशन को पुरस्कार से नवाजा जायेगा ।

स्वच्छता ऐप के उपयोग की सलाह

सभापति ने बताया कि स्वच्छता अभियान के तहत गूगल प्ले स्टोर पर एक ऐप भी जारी किया गया है जिसका नाम swachchata mohua रखा गया है जिसे प्ले स्टोर से डाउनलोड कर जहाँ भी गन्दगी बिखरी हो वहाँ का फोटो लेकर इस ऐप पर अपलोड करे जिसके बाद सम्बन्धित अधिकारी उचित कार्यवाही करवाकर उस जगह को स्वच्छ करवाया जायेगा ।

सभापति की अपील

नगरपरिषद सभापति ने जैसलमेर जनता से अपील की है कि अपने आसपास के क्षेत्र को स्वच्छ रखे एवं पॉलीथीन का प्रयोग न करे । जो भी गन्दगी करते हुए पाया जायेगा उसके खिलाफ आर्थिक दण्ड की कार्यवाही अमल में लायी जायेगी ।
सभापति ने ली शहर की सुध सभापति ने ली शहर की सुध Reviewed by wadhwani news on December 22, 2017 Rating: 5

No comments:

New Ad

Powered by Blogger.