Random Posts

Mobile

test

उपखण्ड अधिकारी हंसमुख ने ली बैठक, व्यवस्थाओं पर विस्तार से चर्चा की

— चिकित्सालयों में उपचार की समुचित व्यवस्था करने के दिए निर्देश

जैसलमेर । उपखण्ड अधिकारी हंसमुख कुमार ने चिकित्सा अघिकारी को कहा कि वे चिकित्सालयों में चिकित्सकों की हड़ताल को देखते हुए मरीजों के उपचार के लिए वैकल्पिक व्यवस्था सुनिश्चित करावें। उन्होंनें राजश्री एवं जननी सुरक्षा योजना के बकाया भुगतान में प्रगति लाकर शून्य की स्थिति में लाने पर विशेष जोर दिया। उन्होंने बैठक मकें पेयजल ,विद्युत आपूर्ति की चर्चा करते हुए जलदाय विभाग के अधिकारियों को कहा कि वे जिले में पेयजल आपूर्ति को सुचारु रुप से बनाए रखें। उन्होने पानी के नमूनों की जांच प्रभावी ढंग से लेने पर भी बल दिया।

उपखण्ड अधिकारी ने अधीक्षण अभियंता विद्युत को कहा कि वे मगरा व बईया के खराब विद्युत ट्रांसफोर्मर को शीघ्र ठीक करावें ताकि क्षेत्र में पेयजल आपूर्ति को सुचारु किया जा सकें। उन्होंने विद्युत विभाग के ट्रांसफोर्मरों की समय-समय पर मरम्मत करवाने के निर्देश दिए।
उन्होंने जैसलमेर शहर में की जा रही जलापूर्ति की जानकारी ली एवं 48 घंटे के अंतराल में पानी की आपूर्ति कराने के निर्देश दिए। उन्होंने शहर की सफाई व्यवस्था में सुधार लाने के साथ ही हनुमान चौराहे पर गंदा पानी जो ओवरफ्लो होकर आ रहा है उसकी रोकथाम के लिये स्थाई समाधान करने के निर्देश दिये।
ये थे उपस्थित
बैठक में अधीक्षण अभियंता विद्युत सी.एस.मीना, अधिषाषी अभियंता जलदाय एस.डी.सोनी, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ.एन.आर.नायक के साथ ही अन्य अधिकारी उपस्थित थे एवं विभागीय गतिविधियों की जानकारी दी।
उपखण्ड अधिकारी हंसमुख ने ली बैठक, व्यवस्थाओं पर विस्तार से चर्चा की उपखण्ड अधिकारी हंसमुख ने ली बैठक, व्यवस्थाओं पर विस्तार से चर्चा की Reviewed by wadhwani news on November 07, 2017 Rating: 5

No comments:

New Ad

Powered by Blogger.